Top
Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक में फिर नाटक, अब बीजेपी विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

कर्नाटक में फिर नाटक, अब बीजेपी विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

 Shiv Kumar Mishra |  3 Feb 2020 5:30 AM GMT  |  बेंगलुरु

कर्नाटक में फिर नाटक, अब बीजेपी विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

कर्नाटक में येदियुरप्पा मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले बवाल शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी हाईकमान को जो लिस्ट भेजी है, उसमें सीपी योगेश्वर का भी नाम है. सीपी योगेश्वर न तो विधायक हैं और न ही विधान परिषद सदस्य. सीपी योगेश्वर को मंत्री बनाए जाने की अटकलों से बीजेपी के कई विधायक नाराज हैं और इस्तीफा देने की धमकी दे रहे हैं. हालांकि नेता अभी पार्टी हाईकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

लंबे समय से चल रही विस्तार की बात

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार की कवायद पिछले कई दिनों से चल रही है, लेकिन विवादों की वजह से टलती जा रही है. पिछले दिनों कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह से कैबिनेट विस्तार को लेकर लंबी बातचीत भी की थी.

तब कहा गया कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के दावोस से लौटते ही कैबिनेट विस्तार हो जाएगा. विश्व आर्थिक मंच यानी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) की 50वीं सालाना बैठक में हिस्सा लेने के लिए दावोस रवाना होने से पहले सीएम येदियुरप्पा ने कैबिनेट विस्तार की जानकारी दी थी. इस दौरान येदियुरप्पा ने यह भी उम्मीद जताई की कि उनके इस दौरे से सूबे में व्यापक स्तर पर निवेश आएगा.

कैबिनेट विस्तार में कोई रोड़ा नहींः येदियुरप्पा

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा था, 'सूबे में कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ करीब आधे घंटे तक व्यापक चर्चा हुई. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है. मैं दावोस से वापस लौटूंगा तो फिर कैबिनेट का विस्तार करूंगा. अब कैबिनेट विस्तार में कोई बाधा नहीं हैं.' हालांकि येदियुरप्पा ने कैबिनेट विस्तार की तस्वीर साफ नहीं होने की मीडिया रिपोर्टों को भी सिरे से खारिज कर दिया है. साथ ही कहा कि कैबिनेट विस्तार में किसी तरह का कोई रोड़ा नहीं हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it