Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कांग्रेस नेता व कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

कांग्रेस नेता व कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार, यह मामला कथित टैक्स चोरी और हवाला लेनदेन मामले के आधार पर दर्ज किया गया है।

 Arun Mishra |  18 Sep 2018 11:59 AM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस नेता व कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

बेंगलुरु : कांग्रेस पार्टी के लिए कई बार संटकमोचक साबित हो चुके कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार एक नई मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने डीके शिवकुमार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार, यह मामला कथित टैक्स चोरी और हवाला लेनदेन मामले के आधार पर दर्ज किया गया है।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी ने शिवकुमार, नई दिल्ली स्थित कर्नाटक भवन में कर्मचारी हनुमनथैया और अन्य के खिलाफ धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि कथित टैक्स चोरी और करोड़ों रुपये के हवाला लेनदेन के मामले में इस साल की शुरुआत में इनकम टैक्स विभाग ने बेंगलुरु की एक विशेष अदालत में उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

जानकारी के अनुसार, यह मामला उसी आरोप पत्र के आधार पर दर्ज किया गया है। आरोपियों के बयान दर्ज करने के लिए एजेंसी उन्हें जल्द ही समन भेज सकती है। आयकर विभाग ने शिवकुमार और उनके सहयोगी एसके शर्मा पर तीन अन्य लोगों की मदद से आय से अधिक धन नियमित तौर पर हवाला माध्यमों के जरिए लाने और ले जाने का आरोप लगाया है। अन्य आरोपी- सचिन नारायण, अंजनेय हनुमनथैया और एन राजेंद्र हैं।

अपने आरोप पत्र में आयकर विभाग ने आरोप लगाया था कि सभी पांचों आरोपियों ने टैक्स से बचने के लिए जानबूझकर गलत आयकर स्टेटमेंट फाइल किया था। विभाग ने कहा कि बीते अगस्त में नई दिल्ली और बेंगलुरु में छापेमारी के दौरान करीब 20 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति बरामद की गई, जिसका शिवकुमार से सीधा संबंध है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top