Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > GoAir के प्लेन के इंजन में हुई गड़बड़ी, हवा में इंजन बंद कर हुई आपात लैंडिंग

GoAir के प्लेन के इंजन में हुई गड़बड़ी, हवा में इंजन बंद कर हुई आपात लैंडिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमर्जेंसी लैंडिंग कराने से पहले विमान के इंजन को हवा में ही बंद करना पड़ा था।

 Arun Mishra |  2018-09-02 08:45:04.0  |  दिल्ली

GoAir के प्लेन के इंजन में हुई गड़बड़ी, हवा में इंजन बंद कर हुई आपात लैंडिंग

बेंगलुरु : GoAir के एक प्लेन में उड़ान के दौरान इंजन में खराबी का पता चलने के बाद उसकी इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, GoAir flight G8-283 बेंगलुरु से पुणे जा रही थी और इसमें 283 यात्री सवार थे। बताया जा रहा था कि प्लेन के नियो इंजन में खराबी के कारण उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद यह इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमर्जेंसी लैंडिंग कराने से पहले विमान के इंजन को हवा में ही बंद करना पड़ा था।

आपको बता दें कि यह घटना शनिवार की है, जब फ्लाइट के हवा में पहुंचने के बाद पायलटों को अलार्म के जरिए इंजन में खराबी का पता चला। इसके बाद पायलटों ने सूझबूझ दिखाते हुए प्लेन को वापस एयरपोर्ट की तरफ मोड़ दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी नियो इंजनों में गड़बड़ी की शिकायतें आई हैं। शनिवार की घटना से पहले फरवरी में लखनऊ के लिए उड़ान भरने वाली गोएयर की ही एक फ्लाइट को नियो इंजन में खराबी के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा था।

GoAir की तरफ से जारी बयान के मुताबिक फ्लाइट G8-283 BLR-PNQ में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद उसे बेंगलुरु वापस लाया गया। बयान के मुताबिक, सभी यात्रियों का ध्यान रखा गया और उन्हें दूसरी फ्लाइट्स मुहैया कराई गईं। गोएयर ने कहा, 'हम अपने यात्रियों और क्रू मेंबर्स की संपूर्ण सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

Tags:    
Share it
Top