बैंगलोर

कर्नाटक के विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा ने की आत्महत्या

Shiv Kumar Mishra
29 Dec 2020 3:43 AM GMT
कर्नाटक के विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा ने की आत्महत्या
x

कर्नाटक के विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा (SL Dharmagowda, Deputy Chairman of Karnataka Legislative Council and JDS Leader) ने आत्महत्या कर ली है. डिप्टी स्पीकर एसएल धर्मेगौड़ा का शव रेलवे ट्रक पर बरामद हुआ. उनके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है. उनकी आत्महत्या के पीछे की वजह का पता लगाया जा रहा है.

कर्नाटक के चिकमंगलूर में राज्य की विधानपरिषद के डिप्टी स्पीकर एस.एल. धर्मेगौड़ा का शव मिला है. यहां कदूर के पास रेलवे ट्रैक पर पुलिस को उनका शव बरामद हुआ है, साथ ही एक सुसाइड नोट भी प्राप्त हुआ है. पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी हुई है और अभी तक सुसाइड की पुष्टि नहीं की गई है.

जानकारी के मुताबिक, JDS नेता एस.एल. धर्मेगौड़ा का शव बीती रात करीब दो बजे बरामद हुआ. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी. पार्टी की ओर से उनकी मौत पर दुख व्यक्त किया गया और जांच की बात कही गई है.

इस घटना को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने दुख व्यक्त किया है. देवगौड़ा ने कहा कि ये दुख और हैरान करने वाली बात है कि डिप्टी चेयरमैन ने सुसाइड कर लिया है. वह एक शानदार इंसान थे, उनकी मौत राज्य के लिए बड़ा नुकसान है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है.

आपको बता दें कि अभी हाल ही में एस.एल. धर्मेगौड़ा काफी सुर्खियों में भी आए थे. जब सदन में विधान परिषद के सेशन के दौरान उन्हें स्पीकर की कुर्सी से हटा दिया गया था. कांग्रेस के सदस्यों ने जबरन उन्हें स्पीकर की कुर्सी से हटाया था.

Next Story