Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की सूची जारी

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की सूची जारी

 Special Coverage News |  17 Nov 2019 2:45 AM GMT  |  दिल्ली

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की सूची जारी

कर्नाटक (Karnataka) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) के मद्देनजर कांग्रेस ने 6 उम्मीदवारों की एक लिस्ट शनिवार को जारी की है. पार्टी ने अथानी विधानसभा सीट से गजानन बालचंद्र मंगसूली, कागवाड़ सीट से भरमगौड़ा केज, गोकक सीट से लखन जारकीहोली को चुनाव मैदान में उतारा है.

वहीं विजयनगर विधानसभा सीट से वेंकटराव घोरपड़े, शिवाजीनगर सीट से रिजवान अरशद और कृष्णराजपेट सीट से केबी चंद्रशेखर को प्रत्याशी बनाया है. गौरतलब है कि 5 दिसंबर को राज्य की 15 विधानसभा सीटों में उपचुनाव होगा.




येदियुरप्पा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इसके अलावा दूसरी तरफ राज्य कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस का आरोप है कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आदर्श आचार संहिता का कथित उल्लंघन किया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 13 नवंबर को अपने एक फैसले में कांग्रेस-जद (एस) के 17 विधायकों को अयोग्य करार दिया था.

जिसके बाद 17 में से 16 बागी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कोर्ट के आदेश में 5 दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव में विधायकों को चुनाव लड़ने की अनुमित दी गई है. हालांकि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा द्वारा इन्हें कथित रूप से कर्नाटक का भावी मंत्री कहने पर कड़ी आपत्ति जताई है.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में कहा, 'येदियुरप्पा ने 16 विधायकों का भाजपा में स्वागत करते समय उन्हें उपचुनाव के बाद कर्नाटक के भावी मंत्री बताते देते हुए कहा था कि, उनसे जो भी वादे किये गए थे उन्हें पूरा किया जाएगा.'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top