Top
Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का चला डंडा, तीन विधायकों को किया 2023 अयोग्य घोषित, विद्रोहियों में मचा हड़कंप

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का चला डंडा, तीन विधायकों को किया 2023 अयोग्य घोषित, विद्रोहियों में मचा हड़कंप

 Special Coverage News |  25 July 2019 3:35 PM GMT  |  बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष का चला डंडा, तीन विधायकों को किया 2023 अयोग्य घोषित, विद्रोहियों में मचा हड़कंप

कर्नाटक में अभी सरकार के खेल बंद नहीं हो रहा है. कुमार स्वामी सरकार जहाँ विश्वास मत हासिल नहीं कर पाई वहीँ अब बीजेपी भी विद्रोही विधायकों से अपना पीछा छुड़ाती नजर आ रही है. अब बीजेपी आरएसएस की और देख रही है जबकि विधानसभा अध्यक्ष के रमेश कुमार का डंडा आज चल गया है.

कर्नाटक के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने विधायक (विद्रोही कांग्रेस के विधायक) रमेश एल जारकीहोली और महेश कुमथल्ली को भी 10 वीं अनुसूची के दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किया है और निर्दलीय विधायक निर्दलीय विधायक आर शंकर को भी अयोग्य घोषित किया है. इन विधायकों को दल बदल कानून के तहत 2023 तक अयोग्य घोषित किया है. अब ये विधायक उप चुनाव भी नहीं लड़ सकते है.

बीते कई दिनों से विधानसभा अध्यक्ष इन विधायकों को विधानसभा में वापसी का इंतजार कर रहे थे. लेकिन बार बार दिशा निर्देश के बाबजूद भी वापसी नहीं करने पर आज विधानसभा अध्यक्ष ने अपना निर्णय सुनाया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it