Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > इस चुनाव परिणाम से हिली बीजेपी की चूल, कांग्रेस में मन रहा है जश्न

इस चुनाव परिणाम से हिली बीजेपी की चूल, कांग्रेस में मन रहा है जश्न

 Special Coverage News |  2018-11-06 06:26:43.0  |  दिल्ली

इस चुनाव परिणाम से हिली बीजेपी की चूल, कांग्रेस में मन रहा है जश्न

जब पांच राज्यों में चुनाव प्रस्तावित हों तब एक राज्य में हो रहे उप चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की हालत पतली दिख रही है. जबकि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने अपनी इज्जत बचा ली है. जबकि बीजेपी को इस समय एक बड़ा झटका लगा है.

लोकसभा सीट

शिमोगा: 2014 लोकसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने इसी साल विधानसभा चुनाव के समय इस्तीफा दिया था. इस सीट पर उनके बेटे चुनाव लढ रहे है. जो अभी तक आगे चल रहे है.

बेल्लारी: बेल्लारी लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार जे शांता बड़े अंतर से पीछे चल रही हैं. 12वें राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस के वीएस उगरप्पा 151060 वोटो से आगे चल रहे हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के खाते में थी और बी श्रीरामुलू ने यहां जीत दर्ज की थी. हालांकि विधानसभा चुनाव के समय उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

मांड्या: मांड्या सीट सीएस पुट्टाराजू के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर जेडीएस ने एल आर शिमरामेगौड़ा को चुनाव में उतारा है, वहीं बीजेपी की ओर से डॉ सिद्धारमैया हैं. यह सीट पहले जेडीएस के खाते में ही थी.

विधानसभा सीट

जामखंडी: जामखंडी सीट कांग्रेस विधायक सिद्धू न्यामगौड़ा के निधन के बाद खाली हुई थी. कांग्रेस की ओर से जहां आनंद सिद्दू न्यामागौड़ा चुनावी मैदान में हैं और वह आगे चल रहे हैं. बीजेपी की ओर से श्रीकांत कुलकर्णी सुबराव अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

रामनगर: रामनगर सीट पर जेडीएस ने अनिता कुमारस्वामी को मैदान में उतारा है. इस सीट पर बीजेपी से एल चंद्रशेखर मैदान में हैं. 2018 में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने यहां जीत दर्ज की थी. बाद में दो सीटों से जीतने की वजह से रामनगर सीट से इस्तीफा दे दिया था.

सभी पांच सीटों पर 31 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिसमें से पांच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के तीन और कांग्रेस के दो उम्मीदवार शामिल हैं, जबकि बाकी निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं. प्रमुख उम्मीदवारों में जेडीएस से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता, बेल्लारी से बीजेपी विधायक बी.श्रीरामुलु की बहन बी शांता और शिमोगा से बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र शमिल हैं.

Tags:    
Share it
Top