राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2023 लाइव: शुरुआती रुझानों में बीजेपी, कांग्रेस के बीच देखे नंबर, जेडीएस 21 सीटों पर आगे

Smriti Nigam
13 May 2023 3:31 AM GMT
कर्नाटक चुनाव परिणाम 2023 लाइव: शुरुआती रुझानों में बीजेपी, कांग्रेस के बीच देखे नंबर, जेडीएस 21 सीटों पर आगे
x
शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार किया- शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.कर्नाटक में कांग्रेस बीजेपी से आगे, जेडीएस 15 सीटों पर आगे

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार किया-

शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.कर्नाटक में कांग्रेस बीजेपी से आगे, जेडीएस 15 सीटों पर आगे मतगणना में तीस मिनट, शुरुआती रुझान एग्जिट पोल के अनुरूप हैं, जिसमें कांग्रेस 111 सीटों पर बढ़त बना रही है और 15 सीटों पर जद (एस) के साथ भाजपा 80 पर है।

100 सीटों पर शुरुआती रुझानों में कांग्रेस, बीजेपी में कांटे की टक्कर-

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू होते ही पहली 100 सीटों के लिए कांग्रेस और भाजपा के बीच शुरुआती रुझान आमने-सामने हैं।

मतगणना शुरू, कांग्रेस ने दिल्ली में मनाया जश्न

बहुप्रतीक्षित कर्नाटक चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। इस बीच, कांग्रेस ने दिल्ली में जश्न शुरू कर दिया है।

एचडी कुमारस्वामी को 'अच्छे विकास' की उम्मीद-

कर्नाटक के नतीजों के अहम दिन पर जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "अगले 2-3 घंटों में यह स्पष्ट हो जाएगा। एग्जिट पोल बताते हैं कि दोनों राष्ट्रीय दल बड़े पैमाने पर स्कोर करेंगे। चुनावों में जद(एस) को 30-32 सीटें दी हैं। मैं एक छोटी पार्टी हूं, मेरे लिए कोई मांग नहीं है...मैं अच्छे विकास की उम्मीद कर रहा हूं।'

कांग्रेस फिर बहुमत से बनाएगी सरकार:सलीम अहमद-

कांग्रेस नेता सलीम अहमद कहते हैं, ''कांग्रेस एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

मतगणना से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी-

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 10 मई को होने वाली 224 सीटों की मतगणना से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

कांग्रेस, बीजेपी, जेडीएस के भाग्य का फैसला करने के लिए 34 केंद्रों पर मतगणना से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है

हाई-ऑक्टेन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधान सभा के चुनाव के लिए 10 मई को मतदान संपन्न हुआ, जिसमें दक्षिणी राज्य में शाम 5 बजे तक 72 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा, एक आक्रामक कांग्रेस और देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जनता दल (सेक्युलर) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है, जो फिर से किंगमेकर की भूमिका निभाने की उम्मीद करेगा। 224 सीटें छह क्षेत्रों - बेंगलुरु, मध्य, तटीय, हैदराबाद-कर्नाटक, मुंबई-कर्नाटक और दक्षिणी कर्नाटक या पुराने मैसूर क्षेत्र में फैली हुई हैं। मुंबई-कर्नाटक और दक्षिणी कर्नाटक राज्य के सबसे बड़े क्षेत्र हैं और इनमें क्रमशः 50 और 51 विधानसभा सीटें हैं।

Next Story