बैंगलोर

कर्नाटक की भाजपा सरकार ने OBC मुसलमानों को मिलने वाला चार प्रतिशत आरक्षण किया समाप्त

Shiv Kumar Mishra
25 March 2023 12:14 PM GMT
कर्नाटक की भाजपा सरकार ने OBC मुसलमानों को मिलने वाला चार प्रतिशत आरक्षण किया समाप्त
x

कर्नाटक की भाजपा सरकार ने OBC मुसलमानों को मिलने वाला चार प्रतिशत आरक्षण समाप्त कर दिया। BJP सरकार ने OBC मुसलमानों से इस आरक्षण को छीनकर इसमें से दो फ़ीसद आरक्षण लिंगायत समुदाय और दो फ़ीसद आरक्षण वोक्कालिगा समुदाय को देने की घोषणा की है।

इस फैसले ने BJP के पसमांदा 'प्रेम' की भी पोल खोल दी है। जैसे ही BJP, संसद में मुस्लिम मुक्त हुई और पीएम मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं को पसमांदा मुसलमानों के बीच जाने की सलाह दी उसके बाद से BJP के मुस्लिम नेताओं ने पसमांदा का राग अलापना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं BJP प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने खुद को पसमांदा घोषित कर दिया।

हालांकि शहजाद पूनावाला जनरल कैटागिरी में आते हैं। बहरहाल! BJP सरकार ने कर्नाटक के पसमांदा को मिलने वाला आरक्षण समाप्त कर दिया, और पसमांदा का राग अलापने वाले BJP नेताओं के मुंह से चूं तक नहीं निकली।

पिछले दिनों एक वर्ग विशेष के स्वंयघोषित यू-ट्यूब चैनल के "पत्रकार" ने भी पसमांदा नाम लेकर मुसलमानों के ख़िलाफ अपनी भड़ास निकाली है, लेकिन कर्नाटक सरकार के इस पसमांदा विरोधी फैसले से वह "पत्रकार" भी चुप ही है। सच यह है कि चाहे BJP हो या कोई "जातिवादी पत्रकार" इनमें कोई भी मुसलमानों का हितैषी नहीं है, सब पसमांदा मुसलमान के नाम पर अपनी दुकान चलाना चाहते हैं।

वसीम अकरम त्यागी की कलम से

Next Story