Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक में फिर नाटक, बीजेपी के 55 तो कांग्रेस के 7 विधायक तितर-बितर

कर्नाटक में फिर नाटक, बीजेपी के 55 तो कांग्रेस के 7 विधायक तितर-बितर

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने कर्नाटक के अपने 55 एमएलए को गुड़गांव की एक रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है। वहीं कांग्रेस के सात विधायकों के लापता होने की चर्चा थी?

 Special Coverage News |  15 Jan 2019 6:00 AM GMT  |  दिल्ली

कर्नाटक में फिर नाटक, बीजेपी के 55 तो कांग्रेस के 7 विधायक तितर-बितर

नई दिल्ली : कर्नाटक में सत्तापक्ष और विपक्ष जहां एक दूजे पर विधायक तोड़ने के आरोप लगा रहे हैं, वहीं सोमवार को अचानक इस सियासी घमासान का केंद्र बेंगलुरु से गुड़गांव शिफ्ट हो गया। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने कर्नाटक के अपने 55 एमएलए को गुड़गांव की एक रिजॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है। वहीं कांग्रेस के सात विधायकों के लापता होने की चर्चा थी, उनके बीजेपी के संपर्क में होने की खबर है। अभी तक 224 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस जेडीएस के 116 और बीजेपी के 104 सदस्य हैं। दो निर्दलीय और एक BSP एमएलए भी सत्ताधारी कांग्रेस जेडीएस के साथ है।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की कोशिश है कि चुनाव से पहले कर्नाटक में बीजेपी सरकार न भी बने, तो राष्ट्रपति शासन ही लग जाए। मामला तब शुरू हुआ जब कांग्रेस के डी. शिवकुमार ने आरोप लगाया कि 3 कांग्रेसी एमएलए पर बीजेपी डोरे डाल रही है। बीजेपी के येदुरप्पा ने अपने एमएलए को मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया।

दरअसल सोमवार दोपहर 1:00 बजे के बाद जानकारी मिली कि दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से 2 बसों में बीजेपी के 55 विधायक गुड़गांव पहुंच रहे हैं। यहां पर किसी केंद्रीय मंत्री के रिसोर्ट में रुके हैं। घंटों मशक्कत के बाद पता चला के सभी ताबड़ के आईटीसी के ग्रैंड भारत में ठहरे हैं। बताया गया कि यहां पर करीब 1:30 बजे दो बसों में विधायक पहुंचे। यह जानकारी पूरी तरह से गुप्त रखी गई। हालांकि ऐसी भी चर्चा चली कि शुरू में केवल 10 ही विधायक यहां पर पहुंचे। यहां पर सभी कमरे बुक हो चुके हैं।

प्रदेश बीजेपी के सूत्र ने बताया कि 55 विधायक यहां पहुंचे हैं विधायकों के आने के बाद रिजॉर्ट के अंदर एंट्री बंद कर दी गई है, पूरी चेकिंग के बाद ही वहां पर एंट्री हो रही है। यहां गोल्फ कोर्स भी है। यहां पर बड़े राजनेता खिलाड़ी समय समय पर आते रहते हैं। और सत्तारूढ़ पार्टी का मामला होने के कारण पुलिस के अधिकारी भी कुछ बोलने से बचते रहे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपने सहयोगी दल कांग्रेस पर आरोप लगाया कि सीटों के बंटवारे को लेकर वह उनकी पार्टी के साथ 'थर्ड क्लास' व्यवहार कर रही है। इसके बाद से ही बीजेपी ने अपने विधायकों को एकत्र कर यहां भेजा। बताया जा रहा है कि सीएम के इस बयान के बाद बीजेपी के विधायक सीएम के संपर्क में हैं। गुड़गांव के विधायक उमेश अग्रवाल ने ऐसी कोई जानकारी से इनकार किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top