Home > राज्य > कर्नाटक > बैंगलोर > कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, कांग्रेस के इस नेता ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, कांग्रेस के इस नेता ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

 Sujeet Kumar Gupta |  9 Dec 2019 10:37 AM GMT  |  नई दिल्ली

कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, कांग्रेस के इस नेता ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

कर्नाटक। कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस सिर्फ 2 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने अपना इस्तीफा दे दिया है. दोनों नेताओं ने केसी वेणुगोपाल से बात की. इसके बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया. थोड़ी देर में सिद्धारमैया प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 सीटों पर जीत दर्ज की. कांग्रेस केवल दो सीटें हासिल करने में कामयाब रही है।

वहीं एक अन्य सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली है. उपचुनाव की खास बात यह है कि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) का खाता नहीं खुला. इस परिणाम के साथ ही येदियुरप्पा सरकार को विधानसभा में पूर्व बहुमत मिल गया है।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें इन 15 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश से सहमत होना होगा. लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है. हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होना पड़ेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top