कर्नाटक

सीबीआई ने इस कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री को हिरासत में लिया, बीजेपी नेता की हत्या का है केस?

Arun Mishra
5 Nov 2020 6:59 AM GMT
सीबीआई ने इस कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री को हिरासत में लिया, बीजेपी नेता की हत्या का है केस?
x
कांग्रेस नेता और सिद्धारमैया कैबिनेट में मंत्री रहे विनय कुलकर्णी को हिरासत में लिया।

सीबीआई ने गुरुवार की सुबह कर्नाटक में भाजपा नेता की हत्या के मामले में कांग्रेस नेता और सिद्धारमैया कैबिनेट में मंत्री रहे विनय कुलकर्णी को हिरासत में लिया। अधिकारियों के मुताबिक, 2016 में बीजेपी जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा की हत्या की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय कुलकर्णी को हिरासत में लिया।

सीबीआई अधिकारी राकेश रंजन की अगुवाई में सीबीआई की छह सदस्यीय टीम द्वारा कर्नाटक के धारवाड़ जिले के बाराकोटरी में विनय को उनके निवास से हिरासत में लिया गया। कुलकर्णी को पूछताछ के लिए धारवाड़ उपनगरीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।

15 जून 2016 को विनय कुलकर्णी के मुखर आलोचक रहे योगेश गौड़ा को धारवाड़ के सप्तपुर में पांच बदमाशों द्वारा बेरहमी से काटकर हत्या कर दी गई थी। यह हादसा तब हुआ था, जब योगेश गौड़ा जिम में थे। जिम परिसर में लगे सीसीटीवी में पूरी करतूत कैद हो गई थी। पांच उपद्रवियों की पहचान कुलकर्णी के करीबी सहयोगियों के रूप में की गई। उस वक्त कुलकर्णी कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार में मंत्री थे।

बताया जाता है कि योगेश गौड़ा की हत्या कथित संपत्ति विवाद को लेकर की गई। भाजपा ने राज्य में सत्ता में आने के बाद पिछले साल सितंबर में इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था। इस साल मार्च में छह लोगों को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

Next Story