Top
Home > राज्य > कर्नाटक > मोबाइल में बिजी थे छात्र, क्लासरूम में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़े 16 फोन - VIDEO वायरल

मोबाइल में बिजी थे छात्र, क्लासरूम में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़े 16 फोन - VIDEO वायरल

अब प्रिंसिपल का मोबाइल को इस तरह तोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

 Special Coverage News |  15 Sep 2019 6:12 AM GMT  |  दिल्ली

मोबाइल में बिजी थे छात्र, क्लासरूम में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़े 16 फोन - VIDEO वायरल
x

आजकल लोगों को मोबाइल और स्मार्टफोन की लत लग चुकी है. लोग हमेशा अपने मोबाइल में बिजी नजर आते हैं, लेकिन कर्नाटक के एक कॉलेज के प्रिंसिपल को यह बात इतनी नागववार गुजरी की उन्होंने क्लासरूम से ही छात्रों का मोबाइल जब्त कर उसे हथौड़े से चूर-चूर कर दिया. अब प्रिंसिपल का मोबाइल को इस तरह तोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल कर्नाटक के एमईएस चेतन्य पीयू कॉलेज के प्रिंसिपल क्लासरूम में लेक्चर के दौरान भी छात्रों के मोबाइल इस्तेमाल से परेशान थे. उन्होंने छात्रों को कई बार चेतावनी दी थी कि अगर क्लास में पढ़ाई या लेक्चर के दौरान किसी भी स्टूडेंट को मोबाइल इस्तेमाल करते हुआ पकड़ा गया तो उसके मोबाइल को वहीं तोड़ दिया जाएगा.

कॉलेज के छात्र आम नियमों और दिशानिर्देश की तरह इसे भी अनसुना कर बेखौफ होकर क्लास रूम में लेक्चर के दौरान अपने मोबाइल में व्यस्त थे. यह देखकर प्रिंसिपल को इतना गुस्सा आ गया कि उन्होंने फौरन हथौड़ा मंगवाया और छात्रों का मोबाइल लेकर उसे तोड़ दिया.



प्रिंसिपल के इस तरह मोबाइल तोड़ने का वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज के अधिकारियों ने सफाई दी कि छात्र व्याख्यान (लेक्चर) के दौरान भी अपने मोबाइल फोन का उपयोग एक दूसरे से चैंटिंग के लिए करते हैं इसलिए यह फैसला लेना पड़ा.

गुरुवार को कॉलेज के अधिकारियों ने औचक जांच के बाद 16 मोबाइल फोन जब्त किए थे. इसके बाद छात्रों को कॉलेज के हॉल में इकट्ठा होने के लिए कहा गया. छात्रों के इकट्ठा होने के बाद प्रिंसिपल वहां पहुंचे और उन्होंने छात्रों के सामने मोबाइल फोन तोड़ दिए.

कर्नाटक के कुछ शिक्षण संस्थानों ने कॉलेज के इस फैसले का समर्थन किया है. आज तक के सहयोगी चैनल इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए, कर्नाटक के इंग्लिश मीडियम स्कूल के महासचिव डी शशि कुमार ने कहा कि स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों में स्थिति हाथ से बाहर हो रही है और इस तरह के दंड आवश्यक हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it