Top
Home > राज्य > कर्नाटक > कर्नाटक में बवाल? डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन, दो बसें जलाईं, स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक में बवाल? डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन, दो बसें जलाईं, स्कूल-कॉलेज बंद

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है.

 Special Coverage News |  4 Sep 2019 3:58 AM GMT  |  दिल्ली

कर्नाटक में बवाल? डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन, दो बसें जलाईं, स्कूल-कॉलेज बंद
x

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। ईडी बीते हफ्तों में उनसे चार बार पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों ने बताया कि कथित धन शोधन के एक मामले में डीके शिवकुमार से बीते हफ्तों में चार बार पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि डीके शिवकुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। हाल ही में डीके शिवकुमार की कर्नाटक हाइकोर्ट से अतंरिम राहत की याचिका खारिज हो गई थी।

विरोध प्रदर्शन?

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है. रामनगर में मंगलवार देर रात दो बसों को आग के हवाले कर दिया गया, जबकि कई बसों पर पथराव किया गया है. पुलिस के मुताबिक, रामनगर मंडल में करीब 10 बसों पर पथराव किया गया है. बसों के शीशे टूट गए हैं. रामनगर पुलिस ने बसों के संचालन पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. इसके साथ ही आज रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

रामनगर में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. कांग्रेस के कार्यकर्ता आज भी प्रदर्शन कर सकते हैं. एहतिहात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की एक टीम को भी तैनात किया गया है.

कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली से कर्नाटक तक कोहराम मच गया. बैंगलुरु में गिरफ्तारी की खबर आते ही डीके शिवकुमार के समर्थक सड़क पर उतर आए. बेकाबू समर्थकों ने सड़क जाम कर सरकारी बसों को आग के हवाले कर दिया.

डीके शिवकुमार को मंगलवार शाम ईडी ने दबोच लिया. दिल्ली में चार दिन से उनकी पूछताछ हो रही थी. गणेश चतुर्थी को ईडी दफ्तर जाते वक्त डीके शिवकुमार रो पड़े थे. गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार ने ट्वीट कर गिरफ्तारी को बदले की कार्रवाई बताया.

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेस्वर ने कहा, हमने शिवकुमार की गिरफ्तारी के साथ सत्ता का पूर्ण शोषण देखा है। श्री शिवकुमार को उनके पूर्ण सहयोग के बावजूद गिरफ्तार किया गया है। वह 'राजनीतिक प्रतिशोध' का शिकार हैं। हमें अपनी न्यायपालिका पर भरोसा है और मुझे यकीन है कि न्याय मिलेगा।'

रामनगर में विरोध प्रदर्शन, बेंगलुरु-मैसूरु हाईवे ट्रैफिक प्रभावित। युवा कांग्रेस ने कल सुबह 10 बजे बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन करेगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it