कर्नाटक

बीजेपी सांसद ने दी चेतावनी, रातों-रात बस स्टॉप से गायब हो गए 'गुंबद,' जानें- पूरा मामला

Arun Mishra
27 Nov 2022 11:24 AM GMT
बीजेपी सांसद ने दी चेतावनी, रातों-रात बस स्टॉप से गायब हो गए गुंबद, जानें- पूरा मामला
x
बीजेपी सांसद का कहना था कि दो गुबंदों को बस स्टॉप के ऊपर बनाया गया था. ये देखने में मस्जिद की तरह लग रहे थे.

मैसूर : कर्नाटक के मैसूर में 'गुंबद' को लेकर बवाल मच गया है. दरअसल, यहां बस स्टॉप का सौंदर्यीकरण करने के लिए उसके ऊपर गुंबद बना दिए गए थे, लेकिन, बीजेपी सांसद प्रताप सिन्हा की चेतावनी के बाद इन्हें रातों-रात हटा लिया गया. सिन्हा का कहना था कि दो गुबंदों को बस स्टॉप के ऊपर बनाया गया था. ये देखने में मस्जिद की तरह लग रहे थे. उन्होंने निर्माता को इसे हटाने की चेतावनी और समय सीमा भी दी. दूसरी ओर, इस मामले को लेकर नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने भी संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी किए.

इस मामले को लेकर डोम निर्माता रामदास ने कहा कि बस स्टॉप को विवाद में नहीं घसीटना चाहिए. मैंने पूरे मैसूर शहर में 12 बस स्टॉप बनाए हैं. मैंने इन्हें महल का रूप देने की कोशिश की. लेकिन, इस बात को सांप्रदायिक रंग दे दिया गया. यह बात मुझे चुभ रही है. इसके बाद मैंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बात की और दो छोटे गुंबदों को तोड़ दिया, जबकि बड़े गुंबद को रहने दिया. लोगों को इसे अन्यथा नहीं लेना चाहिए. डोम बनाने का फैसला शहर के विकास के लिए किया गया था. इसे लेकर कांग्रेस विधायक तनवीर ने भी चेतावनी दी थी कि वह किसी भी कीमत पर दो गुंबदों को तोड़ने नहीं देंगे.

सांसद सिन्हा ने दिया धन्यवाद

वहीं, गुंबदों के रातों-रात गायब होने पर सांसद प्रताप सिन्हा ने ट्वीट किया, अगर बीच में बड़ा गुंबद है और उसके अगल-बगल दो छोटे गुंबद हैं, इसका मतलब है कि यह मस्जिद है. मैं जिला कलेक्टर का अपने शब्दों पर कायम रहने के लिए और रामदास का जनमत संग्रह के आगे झुकने के लिए धन्यवाद करता हूं.

Next Story