Top
Home > राज्य > कर्नाटक > ये हैं 28 साल के BJP के सबसे युवा उम्मीदवार, जिसे टिकट मिलने से हैरान हैं बीजेपी नेता?

ये हैं 28 साल के BJP के सबसे युवा उम्मीदवार, जिसे टिकट मिलने से हैरान हैं बीजेपी नेता?

आपको बतादें इस सीट से बीजेपी के दिवंगत नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार सांसद थे।

 Special Coverage News |  27 March 2019 5:16 AM GMT  |  दिल्ली

ये हैं 28 साल के BJP के सबसे युवा उम्मीदवार, जिसे टिकट मिलने से हैरान हैं बीजेपी नेता?
x

कर्नाटक : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की प्रतिष्ठित बेंगलुरु साउथ सीट पर एक ऐसे नौजवान प्रत्याशी को बीजेपी ने टिकट दिया जिसे जानकर हर कोई हैरान है। ये प्रत्याशी हैं 28 साल के तेजस्वी सूर्या। कांग्रेस के दिग्‍गज नेता बीके हरिप्रसाद को मात देने के लिए राज्‍य में अपने राइजिंग स्‍टार एलएस तेजस्‍वी सूर्या को मैदान में उतारा है। इस सीट के लिए दिवंगत बीजेपी नेता अनंत कुमार की पत्‍नी तेजस्विनी भी दावेदार थीं लेकिन पार्टी ने कई सियासी वजहों से तेजस्‍वी सूर्या पर दांव अजमाया है।

बीजेपी से टिकट मिलने के बाद तेजस्वी सूर्या खुद भी हैरान हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष ने मुझे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनाव लड़ने के लिए चुना।



पेशे से वकील तेजस्वी सूर्या कर्नाटक में बीजेपी के उगते सितारे कहे जाते हैं। वो बीजेपी के प्रदेश युवा मोर्चा के सचिव भी हैं। मालूम हो कि तजस्वी सूर्या को दक्षिण बैंगलुरू सीट से टिकट दिया गया है। इस सीट से बीजेपी के दिवंगत नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार सांसद थे।

ब्राह्मण परिवार से आने वाले तेजस्वी को मिलनसार छवि और तेजतर्रार युवा नेता के तौर पर जाना जाता है। टिकट मिलने के बाद उन्‍होंने ट्वीट करके आरएसएस को धन्‍यवाद भी दिया। तेजस्‍वी सूर्या ने लिखा, 'मैं आरएसएस और उनके निस्‍वार्थ भाव से काम करने वाले नेताओं को धन्‍यवाद देता हूं जिन्‍होंने मुझे अपना आशीर्वाद दिया। आपने मेरी गलतियों को माफ किया, मेरी शैतानी को सहन किया और हरसंभव तरीके से मेरी मदद की।'

सूर्या ने ट्वीट करके अनंत कुमार को अपना पहला गुरु बताया। उन्‍होंने लिखा, 'अनंत कुमार जी सार्वजनिक जीवन में मेरे पहले गुरु थे। उन्‍होंने मुझे हाई स्‍कूल के दिनों से आगे बढ़ते हुए देखा है। मैं उन्‍हें देखकर, उनसे बात करके और काम करते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है। वह कर्नाटक के अब तक सबसे शीर्ष नेताओं में से एक हैं। मैं सदैव उनका आभारी रहूंगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it