Top
Home > राज्य > कर्नाटक > कर्नाटक कांग्रेस विधायक मारपीट: जेएन गणेश पार्टी से निलंबित, एफआईआर दर्ज

कर्नाटक कांग्रेस विधायक मारपीट: जेएन गणेश पार्टी से निलंबित, एफआईआर दर्ज

गणेश पर अपनी ही पार्टी के विधायक आनंद सिंह से हाथापाई का आरोप है। इस मामले में आनंद सिंह ने गणेश पर एफआईआर दर्ज कराई है?

 Special Coverage News |  21 Jan 2019 3:10 PM GMT  |  दिल्ली

कर्नाटक कांग्रेस विधायक मारपीट: जेएन गणेश पार्टी से निलंबित, एफआईआर दर्ज
x

कर्नाटक : कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश समिति ने कांग्रेस विधायक जेएन गणेश को पार्टी से निलंबित कर दिया है। गणेश पर अपनी ही पार्टी के विधायक आनंद सिंह से हाथापाई का आरोप है। इस मामले में आनंद सिंह ने गणेश पर एफआईआर दर्ज कराई है। गणेश ने सोमवार को दावा किया कि शनिवार की रात एक निजी रिजॉर्ट में अपने साथी विधायक आनंद सिंह के साथ हुई कथित झड़प में वह भी जख्मी हुए थे। कांग्रेस के दोनों विधायकों के बीच हुई कथित झड़प के कारण अपने सभी विधायकों को एकजुट रखने की पार्टी की कोशिशों को झटका लगा था।



गणेश ने संकेत दिए कि ईगलटन रिजॉर्ट में उनके और आनंद के बीच झड़प हुई थी, लेकिन उन्होंने मीडिया में आ रही खबरों को नकारते हुए कहा कि ''बोतल से कोई हमला नहीं किया गया था। भाजपा की ओर से कांग्रेस के विधायकों को अपने पाले में करने की कथित कोशिशों के बीच सत्ताधारी कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने विधायकों को रिजॉर्ट में रखा था। कथित झड़प में जख्मी हुए आनंद को रविवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, दोनों विधायकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी।

गणेश ने कहा, ''मीडिया ने मेरी ओर से (आनंद सिंह के) सिर पर बोतले मारने....14 से 20 टांके पड़ने...जैसी जो भी बातें कही हैं, वे सब पूरी तरह गलत हैं। उन्होंने कहा, ''मेरे द्वारा अपने अंगरक्षक पर हमले की भी खबरें गलत हैं। वह खुद यहां मौजूद है। यह भी झूठ है। आनंद को अपने बड़े भाई जैसा बताते हुए गणेश ने कहा कि वह और उनका परिवार आनंद का सम्मान करता है और वे उन्हें 15-20 साल से जानते हैं।

गणेश ने कहा, ''मैंने उनके साथ जानबूझकर यह सब नहीं किया। किसी मुद्दे पर भीमा नाइक (एक अन्य कांग्रेस विधायक) और आनंद सिंह के बीच मतभेद थे...मैंने (समझौता कराने के लिए) उन्हें साथ लाना चाहा....लेकिन कुछ गलत चीजें हो गईं।

उन्होंने कहा कि इन बातों से यदि आनंद सिंह को दुख हुआ है तो ''मैं उनके परिवार से माफी मांगना चाहूंगा। यह जानबूझकर नहीं किया गया। आनंद के जख्मी होने के बारे में पूछे जाने पर गणेश ने कहा, ''आप जैसा सोचते हैं वैसा कुछ नहीं है...मुझे भी चोटें आई हैं। मैं नहीं कह सकता...छोड़िए, आप जैसा सोच रहे वैसा कुछ नहीं है। यह पूछे जाने पर कि वह मीडिया पर ठीकरा क्यों फोड़ रहे, इस पर गणेश ने कहा, ''आपसे किसने कहा कि मैंने (आनंद को) बोतल से मारा? मीडिया इस तरह दिखा रहा है जो गलत है। हमारा अंगरक्षक यहां है। उससे पूछिए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it