Archived

कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, बोले- 'सच न बोल पाओ तो चुप रहना सीखो'

Arun Mishra
3 May 2018 8:29 AM GMT
कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना, बोले- सच न बोल पाओ तो चुप रहना सीखो
x
पीएम ने कहा कि कर्नाटक की जनता का संकल्प है कि अब एक पल भी कर्नाटक को बर्बाद नहीं होने देना है?
नई दिल्ली : कर्नाटक चुनाव को लेकर सरगर्मिया तेज हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में आज अपने तीसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। गुलबर्गा में पीएम ने रैली को संबोधित किया। भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा से करते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता का संकल्प है कि अब एक पल भी कर्नाटक को बर्बाद नहीं होने देना है। पीएम ने कहा कि यह चुनाव कर्नाटक के नौजवानों का भविष्य तय करने के लिए है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सच न बोल पाओ तो चुप रहना तो सीखो।
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर को बचाने वाले जनरल थिमैया का कांग्रेस ने बार-बार अपमान किया था। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में कोई हमारे वीर सैनिकों को गुंडा कहने का पाप कोई कर सकता है? पीएम मोदी बोले जहां भी सरदार वल्लभ भाई पटेल का नाम आता है, कांग्रेस की नींद उड़ जाती है। सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त कांग्रेस ने उस पर सवाल उठाते हुए सबूत मांगे थे।
मोदी ने दावा किया कि कर्नाटक में किसानों के लिए जीवन भर संघर्ष करने वाले येदियुरप्पा जी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनेगी। आने वाले दिनों में किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का भरपूर लाभ मिलेगा।
पीएम मोदी ने कहा कि जहां बीजेपी को सरकार बनाने का अवसर मिलता है, वहां हम लोगों का विश्वास जीतते हैं और कमल का फूल खिलता है। मगर जहां कांग्रेस की सरकार बनती है, वहां कुछ परिवार ही फलते-फूलते हैं।
अपने सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने खनिज से हुई पैदावार का निश्चित हिस्सा उसी इलाके में खर्च करने की योजना बनाई। हमने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सवा 3 करोड़ से ज्यादा परिवारों तक गैस का चूल्हा पहुंचा दिया।
21 रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी कलबुर्गी के बाद बेल्लारी और बेंगलुरू में रैली को संबोधित करेंगे। वे यहां 21 कुल रैलियों को संबोधित करेंगे। इनमें से तीन रैलियों को वे 1 मई को संबोधित कर चुके हैं। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।
Next Story