दिल्ली

शाहीन बाग का रास्ता बंद होने पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, तो मोदी सरकार को करना होगा ये काम?

Sujeet Kumar Gupta
27 Jan 2020 9:11 AM GMT
शाहीन बाग का रास्ता बंद होने पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, तो मोदी सरकार को करना होगा ये काम?
x

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन का आज लगभग 43वां दिन होने को है रास्ता बंद होने की वजह से लोगों को परेशानी उठना पड़ रहा है रास्ता खुलवाने को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है लेकिन अभी तक रास्ता खुला नही है। इसपर अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोमवार को ट्वीट किया और लिखा कि शाहीन बाग में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है, बीजेपी नहीं चाहती है कि ये रास्ता खुले।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के अन्य नेता लगातार आम आदमी पार्टी को इस मसले पर घेर रहे थे. अब अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस मसले पर चुप्पी तोड़ी.

शाहीन बाग के मसले पर उन्होंने कहा कि लिखकर ले लो शाहीन बाग के रास्ते 8 से पहले नहीं बल्कि 9 तारीख को खुल जाएंगे. बीजेपी चाहती ही नहीं है कि रास्ता खुले. गृहमंत्री अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और पीयूष गोयल से अपील करता हूं कि सब शाहीन बाग जाएं, वहां के लोगों से बात करें और रास्ते खुलवाएं. जनता को तकलीफ नहीं होनी चाहिए, भाजपा देश की सुरक्षा पर गंदी राजनीति करती है।

शाहीन बाग के मामले पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे बेहद दुख है कि जिस तरह भारतीय जनता पार्टी शाहीन बाग के मुद्दे पर गंदी राजनीति कर रही है. शाहीन बाग में रास्ता बंद है वहां बहुत लोगों को तकलीफ हो रही है, स्कूल के बच्चों, एम्बुलेंस को जाने में दिक्कत हो रही है. दिल्ली सीएम ने कहा कि 40 मिनट का रास्ता तय करने में 3 घण्टे लग रहे हैं।

वहां जारी प्रदर्शन पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस देश में संविधान के तहत हर व्यक्ति को विरोध प्रदर्शन का अधिकार है लेकिन उस विरोध प्रदर्शन से आम व्यक्ति को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. भाजपा की केंद्र सरकार के अधीन लॉ एंड ऑर्डर आता है।

केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार शाहीन बाग का समाधान क्यों नहीं कर रही है, रोज प्रेस कॉन्फ्रेंस बैठने की बजाय शाहीन बाग हो आते. आखिर रविशंकर प्रसाद शाहीन बाग क्यों नहीं जाते? गृह मंत्रालय के काम पर सवाल खड़े करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की लॉ एंड ऑर्डर व्यवस्था प्रेस कॉन्फ्रेंस से नहीं सुधरेगी बल्कि काम करने से सुधरेगी. हमसे सीखो काम कैसे करते हैं. काम करना हमको आता है और बीजेपी वालों को सिर्फ गंदी राजनीति करनी आती है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story