Top
Home > लाइफ स्टाइल > 7 टाइप के किस: जानें कहां किसिंग का क्या होता है मतलब?

7 टाइप के किस: जानें कहां किसिंग का क्या होता है मतलब?

 Sujeet Kumar Gupta |  1 Jan 2020 12:28 PM GMT  |  नई दिल्ली

7 टाइप के किस: जानें कहां किसिंग का क्या होता है मतलब?
x

नई दिल्ली। पार्टनर को किस करना प्यार के इजहार का एक बेहतरीन तरीका है. यूं तो प्यार का इजहार करने के कई तरीके होते हैं लेकिन किस करके प्यार का इजहार करना सबसे कारगर है. इससे दो लोगों के बीच का शारीरिक बंधन तो मजबूत होता है ही साथ ही भावनात्मक जुड़ाव भी बढ़ता है.

1-माथे पर चुंबन आपकी घबराहट दूर करता है और आपके अंदर आत्मविश्वास जगाता है. इसलिए रिश्तों के आरंभ में आत्मीयता बढ़ाने के लिए लोग अपने साथी का माथा चूमते हैं.

2 -गाल पर चुंबन का मतलब शारीरिक संबंध की ओर बढ़ना नहीं, बल्कि प्रेम और वात्सल्य का इज़हार भी होता है. इसीलिए गाल पर मर्यादित चुंबन किसी के प्रति आपका स्नेह दर्शाता है.

3-कॉलरबोन यानी गले और छाती के जोड़ पर चुंबन आत्मीयता का प्रतीक माना जाता है. इसका मतलब यह भी होता है कि रिश्ते को अगले चरण में ले जाने के लिए मन से पूरी तरह तैयार है.

4-कान पर चुंबन यानी रिश्ते के अगले चरण में पहुंच जाना है, जहां आप अपने साथी से हास-परिहास कर सकते हैं. इस तरह के चुंबन में एक तरह से अक्सर शरारत का भी आभास होता है.

5-हाथ पर चुंबन जिसे आप प्रेम करते हैं, उसके हाथ पर होंठ रखकर चुंबन लेते हैं. हाथ पर चुंबन किसी की प्रशंसा में भी लिए जाते हैं. कभी-कभी अच्छी भावना व्यक्त करने के लिए हाथ चूम लेते हैं.

6-होंठ पर चुंबन बेहद संवेदनशील होता है. आमतौर पर आप जिसे प्रेम करते हैं उसके होंठों का चुंबन लेते हैं. इसके अलावा किसी दोस्त के होंठ का चुंबन लेने का मतलब आप उसके साथ डेट पर जाने के लिए तैयार हैं.

7-चुंबन व टाइट आलिंगन जिसे दिलोजान से चाहते हैं उसका करते हैं. होंठों का गहरा मिलन और साथी का कसकर आलिंगन यह भी इंगित करता है कि आप मोहब्बत के चरम अवस्था पर जाने के लिए तन और मन से तैयार हैं.

बतादें कि हर बार एक ही तरीके से किस करना थोड़ा बोरिंग हो सकता है. पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए आप हर बार कुछ नया ट्राई कर सकते हैं विदेशी लोगों में किसी के लिए आभार जताने या उसकी सुंदरता की तारीफ करने के लिए हाथों पर किस किया जाता है। हाथ पर किस करने का यह तरीका आजकल भारत में भी काफी प्रचलित हो चुका है। पार्टनर की सुंदरता की तारीफ करने के लिए उनके हाथ पर किस करें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it