लाइफ स्टाइल

रश्मिका मंदाना के बाद कैटरीना कैफ की वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई धूम

Desk Editor Special Coverage
10 Nov 2023 9:12 AM GMT
रश्मिका मंदाना के बाद कैटरीना कैफ की वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई धूम
x
After Rashmika Mandanna, deepfake video of Katrina Kaif’s towel fight from Tiger 3 sets internet ablaze

रश्मिका मंदाना के बाद अब एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के एक डीपफेक वीडियो ने इंटरनेट पर आग लगा दी है। विचाराधीन वीडियो कैटरीना की आगामी फिल्म, टाइगर 3 के एक तौलिया-लड़ाई दृश्य से उठाया गया है। इस वीडियो ने दुनिया भर में मशहूर हस्तियों की छवि खराब करने के लिए एआई के उपयोग पर बहस को और तेज कर दिया है।

वीडियो में कैटरीना को एक हॉलीवुड स्टंटवुमन के साथ टॉवल फाइट करते देखा जा सकता है। रियल सीन में कैटरीना अपने चारों ओर तौलिया लपेटे हुए थीं। लेकिन रूपांतरित संस्करण में उसे सफेद बिकनी टॉप और बिकनी बॉटम में दिखाया गया है।

इंटरनेट उपयोगकर्ताओं ने कैटरीना कैफ के डीपफेक वीडियो को उजागर करने में जल्दबाजी की, जिसने बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल से शादी की है।

अभी कुछ समय पहले, अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो सामने आया था, जिस पर पुष्पा स्टार ने गुस्से भरी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की थीं। सोशल मीडिया पर रश्मिका ने लिखा था, “आज, एक महिला और एक अभिनेता के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता प्रणाली हैं। लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में था, तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकता कि मैं इससे कैसे निपट सकता था।

"इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्काल इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।"

भारत के आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार सभी नागरिकों की डिजिटल सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सलमान खान और कैटरीना कैफ अभिनीत टाइगर 3, हिंदू त्योहार दिवाली के मौके पर 12 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

Next Story