लाइफ स्टाइल

क्रिस्पी भिंडी रेसिपी:भिन्डी को चिपचिपा नहीं, क्रिस्पी बनाने के लिए अपनाएं ये स्टेप्स!

Anshika
7 Aug 2023 4:33 PM GMT
क्रिस्पी भिंडी रेसिपी:भिन्डी को चिपचिपा नहीं, क्रिस्पी बनाने के लिए अपनाएं ये स्टेप्स!
x
अगर भिंडी बनाते समय चिपचिपी हो जाए तो उसे कुरकुरा बनाने के लिए कुछ खास टिप्स अपनाए जा सकते हैं.

अगर भिंडी बनाते समय चिपचिपी हो जाए तो उसे कुरकुरा बनाने के लिए कुछ खास टिप्स अपनाए जा सकते हैं.

भिंडी खाने में बहुत स्वादिष्ट होती है, बच्चा हो या बड़ा, हर कोई इसे खाना पसंद करता है. अक्सर भिंडी बनाते समय वह चिपचिपी हो जाती है, ऐसे में उसे खाने का मन नहीं करता है. अगर आपकी भिंडी की सब्जी भी चिपचिपी हो जाती है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिससे भिंडी की सब्जी कुरकुरी और बेहद स्वादिष्ट बनेगी. आइए जानते हैं भिंडी का चिपचिपापन कैसे दूर करें, जिससे आपकी सब्जी का स्वाद दोगुना हो जाएगा।

क्रिस्पी भिन्डी रेसिपी

भिन्डी को धोकर सुखा लीजिये

वैसे तो सभी सब्जियों को धोकर ही पकाना चाहिए, लेकिन भिंडी एक ऐसी सब्जी है जिसे अच्छे से धोना और सुखाना बहुत जरूरी है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो सब्जी बनाते समय चिपचिपी हो जाती है, जिसे आप खाना नहीं चाहते. इसलिए भिंडी को काटने से पहले उसे साफ कपड़े से अच्छी तरह पोंछ लें और करीब 1 घंटे तक सूखने के लिए रख दें.

इसे बड़े टुकड़ों में काट लें

अगर आपको भी कुरकुरी भिंडी की सब्जी पसंद है तो इसे मोटे टुकड़ों में काट लीजिए. इससे भिन्डी बहुत कुरकुरी बनती है और खाने में मजा भी आता है.

भिन्डी को चलाते हुये भूनिये

जब भी आप भिंडी की सब्जी बना रहे हों तो पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आप भिंडी को चलाते हुए भून लें. ऐसा करने से भिंडी का चिपचिपापन दूर हो जाता है. इसके लिए आप सबसे पहले पैन में थोड़ा सा तेल डालकर इसे चलाते हुए भून लें और फिर इसमें अन्य सामग्री मिला लें.

नींबू का रस डालें

नींबू एक ऐसा घटक है जो खाने का स्वाद दोगुना कर देता है। आपको बता दें कि भिंडी का कड़वा स्वाद दूर करने के लिए आप नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं. सब्जी बनाने के बाद इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिला लें.

Next Story