Top
Home > लाइफ स्टाइल > हर महिला को रिश्ते में जरूर करनी चाहिए ये डिमांड, जानिए- क्यों हैं जरुरी

हर महिला को रिश्ते में जरूर करनी चाहिए ये 'डिमांड', जानिए- क्यों हैं जरुरी

हर महिला को रिश्ते की जंजीरों से बाहर निकलकर अपने लिए इन 5 चीजों के लिए जरूर आवाज उठानी चाहिए-

 Special Coverage News |  29 Jan 2019 5:34 AM GMT  |  दिल्ली

हर महिला को रिश्ते में जरूर करनी चाहिए ये डिमांड, जानिए- क्यों हैं जरुरी
x
File Photo

रिश्ता चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो, हर रिश्ते में कुछ न कुछ चुनौतीपूर्ण परिस्थितियां जरूर आती हैं. ऐसी स्थिति में कई बार महिलाएं हालात से समझौता कर चुपचाप सब कुछ सहन करती रहती हैं. लेकिन जीवन में कुछ लम्हें या परिस्थितियां ऐसी होती हैं, जहां महिलाओं को समझौता नहीं करना चाहिए.

अब ये समझौता चाहें जॉब को लेकर हो या फिर आजादी को लेकर. हर महिला को रिश्ते की जंजीरों से बाहर निकलकर अपने लिए इन 5 चीजों के लिए जरूर आवाज उठानी चाहिए-




1. एक रिश्ते में महिलाओं को भी उतनी ही आजादी मिलनी चाहिए, जितनी पुरुषों को मिलती है. इसलिए हक से आपनी आजादी मांगे. साथ ही अपने जीवन के फैसले अपनी मर्जी से लें.

2. आधुनिक जीवन में भी कई लोगों को लगता है महिलाएं सिर्फ घर के काम के लिए बनी हैं. आपके पार्टनर की भी अगर ऐसी सोच है तो रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले अपने पार्टनर से खुलकर इस मुद्दे पर बात करें.

3. अगर शादी के बाद आपके पार्टनर को आपके जॉब करने से परेशानी है, तो पहले ही पार्टनर से बात कर सोच समझकर निर्णय लें. एक कॉन्फिडेंट महिला को अपने करियर के साथ समझौता कभी नहीं करना चाहिए.

4. एक मजबूत रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है. अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको वो प्यार और इज्जत नहीं देता है जो आपका हक है, तो आपको अपने रिश्ते के बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए.

5. अपने पार्टनर के साथ-साथ खुद को भी थोड़ा समय दें. इससे आप रिलेक्स और रिफ्रेश महसूस करेंगे. आपको जिस चीज से खुशी मिलती है वो करें, चाहें दोस्तों के साथ पार्टी करना हो या अपनी पसंदीदा किताब पड़नी हो. इसके लिए आपको किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it