Home > लाइफ स्टाइल > संबंधों में जोश बढ़ाने वाली दवाओं के इस्तेमाल से आप हो सकते हैं इस गंभीर बीमारी के शिकार!

संबंधों में जोश बढ़ाने वाली दवाओं के इस्तेमाल से आप हो सकते हैं इस गंभीर बीमारी के शिकार!

सेक्स संबंधी दवा के ओवरडोज से आपको बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

 Special Coverage News |  1 Feb 2019 10:18 AM GMT  |  दिल्ली

संबंधों में जोश बढ़ाने वाली दवाओं के इस्तेमाल से आप हो सकते हैं इस गंभीर बीमारी के शिकार!प्रतीकात्मक चित्र (Google)

सेक्स में जोश बढ़ाने के लिए यूज की जाने वाली दवाओं का इफेक्ट तो आप सभी जानते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है? कि इसके साइड इफेक्ट भी होते हैं । कहीं ऐसा न हो कि इस दवा के कारण आपको किसी दिन लेने के देने पड़ जाएं। सेक्स संबंधी पॉपुलर दवा वायग्रा के ओवरडोज से आपकी आंखों की रोशनी को हमेशा के लिए नुकसान हो सकता है।

यह बात अपनी तरह की पहली स्टडी में सामने आई है। अमेरीका के कुछ रीसर्चर्स ने 31 वर्षीय युवक पर यह स्टडी की और बताया कि वायग्रा को ओवरडोज से आपकी आंखें हमेशा के लिए खराब हो सकती हैं।




31 वर्षीय एक युवक डॉक्टरों के पास इमरजेंसी में आंखों की शिकायत लेकर आया था। उसकी शिकायत थी कि उसे दो दिन से दोनों आखों से सबकुछ लाल नजर आ रहा है। उसने यह भी बताया कि यह समस्या वायग्रा लेने के थोड़ी देर बाद शुरू हुई। यह दवा नॉर्मल डोज लेने पर भी आंखों को नुकसान पहुंचाती है लेकिन सामान्य तौर पर 24 घंटे में दिक्कत खत्म हो जाती है।

इस मरीज ने डॉक्टरों को बताया कि उसने नॉर्मल डोज 50mg से कहीं ज्यादा डोज ले लिया था। इसके कुछ देर बाद ही उसे यह समस्या शुरू हो गई। इसके बाद उसके रेटिना में टॉक्सिक्स पाए गए और वह हमेशा के लिए खराब हो गई।




डॉक्टरों के अनुसार इसका संबंध सेक्स संबंधी दवा से था। कई तरह के इलाज के बाद भी एक साल से मरीज के आंखें ठीक नहीं हुई है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top