Top
Home > लाइफ स्टाइल > खुशखबरी! अब Metro में मना सकते है जन्मदिन का जश्न, जानें कैसे

खुशखबरी! अब Metro में मना सकते है जन्मदिन का जश्न, जानें कैसे

इच्छुक आवेदक एक ट्रेन में अधिकतम चार डिब्बों के लिए अनुरोध कर सकते हैं और बुकिंग करने के लिए, उन्हें कम से कम 15 दिन पहले एक आवेदन जमा करना होगा, जिसे पहले आओ पहले पाओ के आधार पर माना जाएगा।

 Sujeet Kumar Gupta |  13 Feb 2020 12:17 PM GMT  |  नई दिल्ली

खुशखबरी! अब Metro में मना सकते है जन्मदिन का जश्न, जानें कैसे
x

नोएडा। लोग अब जन्मदिन की पार्टियों, शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों और इसी तरह के अन्य समारोहों के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो के डिब्बों को बुक कर सकते हैं। नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने बुधवार को यह घोषणा की। इसके लिए बहुत ज्यादा नहीं बस हर घंटे के हिसाब से करीब 5,000 से 10 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, बुकिंग कंफर्म होने के बाद प्रति घंटे 5 से 10 हजार रुपये तक की रकम जमा करानी होगी। इसके अलावा बुकिंग कराने वाले को सिक्योरिटी के तौर पर 20,000 रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करानी होगी। यह रकम बाद में वापस हो जाएगी।

पॉलिसी के अनुसार, मेट्रो के परिसर को किराए पर लेने के इच्छुक लोगों को आवश्यकता से 15 दिन पहले एक आवेदन फॉर्म भरना होगा और पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर आवंटित किया जाएगा।अखबार में छपी खबर के मुताबिक नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है।

मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग या फिर कोई भी अन्य पार्टी करने का मौका मिलेगा, हालांकि इसके लिए एनएमआरसी की कुछ शर्तों का पालन करना होगा। जैसे अगर आयोजन मेट्रो की रोजाना की टाइमिंग में होनी है या फिर रात के 11 बजे से दो बजे तक होनी है इसका विकल्प चुनने का भी मौका मिलेगा। एक कोच में अधिकतम 50 लोग रह सकते हैं.

नियम और शर्तें

नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच के लिए 8 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच वहीं सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच लेना है तो नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप के लिए 10 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी।

नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी बिना सजावट की मेट्रो कोच 5000 रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस होगी। वहीं नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच-7 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच फीस तय की गई हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it