Top
Home > लाइफ स्टाइल > पीएमसी बैंक अकाउंट होल्डर्स को अब Paytm ने दिया झटका!

पीएमसी बैंक अकाउंट होल्डर्स को अब Paytm ने दिया झटका!

 Special Coverage News |  6 Oct 2019 10:28 AM GMT  |  दिल्ली

पीएमसी बैंक अकाउंट होल्डर्स को अब Paytm ने दिया झटका!
x

नई दिल्ली. पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (Punjab and Maharashtra Co-operative Bank) को भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने बीते 24 सितंबर को एक नोटिस जारी कर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह का प्रतिबंध लगा दिया था.

आरबीआई के आदेश के बाद पीएमसी बैंक न तो कोई नया लोन जारी कर सकता है और न ही कोई ग्राहक 25,000 रुपये से अधिक की निकासी कर सकता है. इस मामले में कई गिरफ्तारियां हुई है और प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) से संबंधित अन्य कंपनियों के बारे में जांच कर रहा है.

RBI से झटके बाद अब मोबाइल पेमेंट कंपनी ने Paytm ने भी पीएमसी बैंक के लाखों ग्राहकों एक नोटिस जारी कर झटका दिया है. पेटीएम ने बीते 4 अक्टूबर को एक ट्वीट कर उन लोगों को एक नोटिस दिया है, जिसमें पीएमसी बैंक के ग्राहकों ने पेटीएम के जरिए कोई निवेश किया है. पेटीएम मनी टीम के हवाले से लिखे गए ब्लॉग में कहा 4 बिन्दुएं ग्राहकों को जानकारी दी गई है.

1. पेटीएम ने कहा है कि उसने पीएमसी बैंक से होने वाले सभी ऑटो पेमेंट सिस्टम को बंद कर दिया है. इसके बाद अब सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) का पेमेंट तय समय पर नहीं हो सकेगा.

2. पेटीएम ने कहा है कि उसने नेट बैंकिंग व UPI के जरिए होने वाला पेमेंट भी पीएमसी बैंक के ग्राहकों के लिए बंद कर दिया है.

3. पेटीएम ने अपने यूजर्स से अनुरोध किया है कि वे पीएमसी बैंक के अलावा किसी अन्य बैंक अकाउंट को अपने पेटीएम अकाउंट से लिंक करें. पेटीएम करीब 200 से अधिक बैंकों को सपोर्ट करता हैं. नए अकाउंट को 30 मिनट के अंदर ​वेरिफाई किया जाएगा.

4. पेटीएम यूजर्स नए बैंक को लिंक करने के बाद अपने एसआईपी व अन्य निवेश में पैसा डाल सकते हैं. वो नेट बैंकिंग व यूपीआई सेवा का भी लाभ ले सकते हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it