Top
Home > लाइफ स्टाइल > इस खतरनाक बीमारी की वजह से फुटबाल से बड़ा हुआ प्राइवेट पार्ट, हालात देख डॉ के उड़े होश!

इस खतरनाक बीमारी की वजह से फुटबाल से बड़ा हुआ प्राइवेट पार्ट, हालात देख डॉ के उड़े होश!

 Special Coverage News |  23 Oct 2019 9:56 AM GMT  |  दिल्ली

इस खतरनाक बीमारी की वजह से फुटबाल से बड़ा हुआ प्राइवेट पार्ट, हालात देख डॉ के उड़े होश!
x

नई दिल्ली: मामला है अमेरिका के पनामा का यहां एक शख्स को ऐसी एक खतरनाक बीमारी हुई कि उसका प्राइवेट पार्ट फुटबॉल के साइज से भी बड़ा हो गया. यह बीमारी उसकी जिंदगी की सबसे बड़ी मुसीबत बन गई. दरअसल, बीमारी तो खतरनाक थी ही, साथ ही इस बीमारी ने शरीर के ऐसे हिस्से पर अपना घर बनाया था जिसके बारे में वह किसी को बता भी नहीं सकता था, लेकिन छुपा भी नहीं सकता था.

क्योंकि उसका प्राइवेट पार्ट इतना बड़ा और भारी हो चुका था कि वो घुटनों तक लटक गया था|पीड़ित शख्स न सही चल सकता था न ही सही से बैठ और लेट सकता था. उसकी दैनिक जरूरतों का ध्यान उसकी मां रखती थी क्योंकि प्राइवेट पार्ट में सूजन की वजह से वह अपना काम खुद नहीं कर पाता था.

इस बीमारी के बारे में दूसरों को बताने में शर्मिंदगी महसूस करने के बीच आखिरकार वह अस्पताल पंहुचा और वहां पहुंचकर डॉक्टरों को अपनी बीमारी से अवगत कराया. डॉक्टरों ने जब पीड़ित शख्स की बीमारी को जाना उन्होने शख्स को बताया कि उसे गैंग्रीन नाम की बीमारी हो गई है, जिसकी वजह से उसका ये हाल हो गया है.

डॉक्टरों ने कहा ऑपरेशन होगा. जब वह शख्स ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती हुआ तो डॉक्टर उसके प्राइवेट पार्ट का साइज देखकर हैरान रह गए. उस व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों को दो घाव का पता चला जिसमें खूब मवाद भरा हुआ था|इसे निकालने के डॉक्टरों को शख्स के प्राइवेट की कई सर्जरी करनी पड़ीं.

डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन बेहद मुश्किल था क्योंकि डॉक्टरों को सड़ते मांस सहित कई चीजों का ध्यान रखना था. हालांकि, वे सफलतापूर्वक ऐसा करने में कामयाब रहे. डॉक्टरों ने कहा कि ऑपरेशन के बाद अब शख्स सामान्य जिंदगी की तरफ लौट रहा है.

बीमारी के बारे में….

यह बीमारी गैंग्रीन नाम की एक खतरनाक बीमारी होती है, डॉक्टरों का मानना ​​है कि मरीज के खून में रहकर शरीर के मांस को खाने वाले राउंडवॉर्म के संक्रमण के कारण यह बीमारी होती है. इस बीमारी में शरीर के किसी भी हिस्से का मांस बढ़ सकता है. जरुरी नहीं कि आपका प्राइवेट पार्ट ही बड़ा हो.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it