लाइफ स्टाइल

Rashmika Mandanna का लीक हुआ फेक बोल्ड वीडियो, देखें असली और फेक वीडियो दोनों

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2023 12:58 PM GMT
Rashmika Mandanna का लीक हुआ फेक बोल्ड वीडियो, देखें असली और फेक वीडियो दोनों
x
Rashmika Mandanna fake bold video leaked

साउथ अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का एक मॉर्फ्ड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। रविवार, पांच नवंबर को रश्मिका का एक डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया। इस फेक वीडियो में रश्मिका के चेहरे वाली महिला को डीप नेक वाले चुस्त ड्रेस पहने हुए लिफ्ट में चढ़ते देखा गया था। वीडियो तुरंत वायरल हो गया और कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि यह डीपफेक वीडियो है। अब खुद अभिनेत्री ने डीपफेक वीडियो पर चुप्पी तोड़ी है।

दरअसल, वीडियो वायरल होने के बाद एक यूजर ने पुष्टि की कि वीडियो फर्जी था। असली वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, 'भारत में डीपफेक से निपटने के लिए एक कानूनी और नियामक ढांचे की तत्काल आवश्यकता है। रश्मिका मंदाना का यह वायरल वीडियो आपने इंस्टाग्राम पर देखा होगा, लेकिन रुकिए, यह जारा पटेल का एक डीपफेक वीडियो है।

उन्होंने कहा, 'एक डीपफेक पीओवी से वायरल वीडियो आम सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के लिए इसके जाल में फंसने के लिए काफी उपयुक्त है, लेकिन अगर आप वीडियो को ध्यान से देखेंगे तो आप (0:01) पर देख सकते हैं कि जब रश्मिका (डीपफेक) लिफ्ट में प्रवेश कर रही थीं तो अचानक उनका चेहरा दूसरी लड़की से बदल कर रश्मिका हो जाता है।


अब इस पर रश्मिका ने प्रतिक्रिया दी है। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अभिनेत्री ने लिखा, मुझे इसे साझा करते हुए वास्तव में दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है। आज, एक महिला और एक अभिनेता के रूप में मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता प्रणाली हैं, लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता, जब मैं स्कूल या कॉलेज में थीं तो मैं वास्तव में कल्पना नहीं कर सकती कि मैं इससे कैसे निपट सकती थी। इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्काल इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

Next Story