Top
Home > लाइफ स्टाइल > नई नई शादी करने वाले कपल्स को यह 9 चीजें जरूर करनी चाहिए! नंबर 7 वाली तो एक दम मस्त है

नई नई शादी करने वाले कपल्स को यह 9 चीजें जरूर करनी चाहिए! नंबर 7 वाली तो एक दम मस्त है

अलग-अलग तरह से प्यार जताएं जैसे छूकर, तारीफ करके प्यार का इजहार करके,

 Sujeet Kumar Gupta |  24 Dec 2019 10:51 AM GMT  |  नई दिल्ली

नई नई शादी करने वाले कपल्स को यह 9 चीजें जरूर करनी चाहिए! नंबर 7 वाली तो एक दम मस्त है
x

शादी के बाद परिवार को संभालना एक बड़ी जिम्मेदारी होती है और आप इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाने के लिये कभी-कभी अधिक संवेदनशील हो जाते हैं. जिसके कारण आप अपने साथी के फैसलों को भी अनदेखा करने लगते हैं. अधिकतर झगड़े इस बात पर होते हैं कि बच्चों के लिये बेहतर फैसला कौन लेगा. बच्चे की परवरिश के लिए आप काफी चिंतित होते हैं तो शादी करने वाले कपल्स ने कई सपने बुने होते हैं कि वह अपने लाइफ पार्टनर को किस तरह से खुश रखेगा और उसका साथी उसे कैसे संतुष्ट करेगा। तो आज आइए आपको बताते हैं नई नई शादी करने वाले कपल्स क्या—क्या करें, जिससे वह अपनी शादीशुदा जिंदगी को नया रंग दें सकें-

1. नई नई शादी करने वाले कपल्स एक—दूसरे को समझने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय एक साथ बिताएं. जानने की कोशिश करें कि आपके पार्टनर को क्या पसंद है।

2. नई नई शादी करने वाले कपल्स को फोन, लैबटॉप, बॉस और घरवालों की बात छोड़कर ज्यादा से ज्यादा अपने बारें में बातें करनी चाहिए. हिल स्टेशन पर घूमने जाना चाहिए, ताकि दोनों अपने को काफी करीब पाएं।

3. अगर नई नई शादी करने वाले कपल्स के सोने का समय अलग-अलग है तो कोशिश करें कि आप दोनों साथ ही सोने जाएं।

4. अलग-अलग तरह से प्यार जताएं जैसे छूकर, तारीफ करके प्यार का इजहार करके, रेस्ट्रोरेंट ले जाकर, मूवी दिखाकर और घूमने ले जाकर. तो इसका अर्थ है कि हमेशा कुछ नया करें।

5. नई नई शादी करने वाले कपल्स एक-दूसरे पर पूरा ध्यान दें. आपकी छोटी-छोटी तारीफ भी आपके पार्टनर के लिए बहुत अहम होती है. कोशिश कीजिए कि उन्हें सोने से पहले जरूर सरप्राइज करें और उन्हें एहसास कराएं कि वो आपके लिए कितनी स्पेशल हैं. ऐसा महीने में एक बार नहीं, बल्कि हर रोज करें।

6. कोशिश करें कि अपने रूम में एक म्यूजिक प्लेयर रख लें. इससे नींद भी अच्छी आएगी और रात को आप धीमे संगीत के साथ अपने पार्टनर को भी खुश कर सकेगें. वैसे भी बोला जाता है कि नये कपल्स को साथ मिलकर फिल्म देखनी चाहिए।

7. नई नई शादी करने वाले कपल्स एक दुसरे को गुडनाइट किस देना न भूलें. ये छोटी-छोटी कोशिशें माहौल को सकारात्मक बनाने के साथ ही आप दोनों के बीच के मजबूत संबंध स्थापित करती है।

8. नई नई शादी करने वाले कपल्स अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुलकर जीएं. परिवार के दबाव में आकर बच्चे के बारें जल्दी न करें. यह आपकी लाइफ है और इसका फैसला आप दोनों मिलकर लें।

9. कोई भी निर्णय लेते हुए पहले दोनों आपस में बात करें और कोई भी कार्य अपने साथी के विरुद्ध करने से बचें. नई नवेली दुल्हन को दूसरे परिवार के माहौल में जमने में समय लगता है. इसलिए उसे प्यार से समझाएं. उस पर चिल्लाएं या दबाव न बनाएं. इससे वह आपके परिवार में जल्दी घुल जाएगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it