लाइफ स्टाइल

बुखार को 2 मिनट में उतार देगा ये अचूक उपाय

Special Coverage News
26 July 2019 7:48 AM GMT
बुखार को 2 मिनट में उतार देगा ये अचूक उपाय
x

मौसम बदल रहा है और ऐसे में सर्दी-जुकाम और बुखार सबसे सामान्य समस्या बनकर सामने आते हैं। बुखार या फीवर तो एक ऐसी समस्या है जो आपको सरदर्द-बदनदर्द और भूख न लगने जैसी समस्याएं भी देकर जाता है। आजकल वायरल फीवर की समस्या भी खूब देखी जा रही है। आज https://specialcoveragenews.in/ आपको एक ऐसी अचूक दवा के बारे में बताने जा रहा है जो लगभग सभी तरह के बुखार को चुटकियों में भगा सकता है...

क्या है बुखार उतारने का सबसे बढ़िया नुस्खा:

बुखार एक ऐसी समस्या है जिससे शायद ही कोई बच पाता हो। कई लोगों को तो बार-बार बुखार चढ़ जाने की भी समस्या होती है जबकि कुछ ऐसे लोग होते हैं जिन्हें हमेशा बुखार जैसा फील होता रहता है। बता दें कि डॉक्टर भी इस बात को मानते हैं कि भुना नमक खाने से बुखार तुरंत उतर जाता है। भुना नमक एक अचूक दवा है और इसे तैयार करना बेहद ही आसान है। इसे आप चाय या पानी किसी के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

जानिए कैसे तैयार करें भुना नमक

खाने मे इस्तेमाल आने वाला सादा नमक लेकर उसे तवे पर डालकर धीमी आंच पर सेकें। जब इसका कलर कॉफी जैसा काला भूरा हो जाए तो उतार कर ठण्डा करें। ठण्डा हो जाने पर एक शीशी में भरकर रखें।जब आपको ये महसूस होने लगे की आपको बुखार आ सकता है तो बुखार आने से पहले एक चाय का चम्मच एक गिलास गर्म पानी में मिलाकर ले लें। जब आपका बुखार उतर जाए तो एक चम्मच नमक एक बार फिर से लें। ऐसा करने से आपको बुखार कभी पलट कर नहीं आएगा।

किन लोगों को नहीं करना चाहिए:

यह प्रयोग एक दम खाली पेट करना चाहिए इसके बाद कुछ खाना नहीं चाहिए और ध्यान रखें कि इस दौरान रोगी को ठंड न लगे। अगर रोगी को प्यास ज्यादा लगे तो उसे पानी को गर्म कर उसे ठण्डा करके दें। इस नुस्खे को अजमाने के बाद रोगी को करीब 48 घंटे तक कुछ खाने को न दें। और उसके बाद उसे दूध, चाय या हल्का दलिया बनाकर खिलाऐं। ब्लड प्रेशर की समस्या है तो बिना डॉक्टर की सलाह के ये न करें।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story