लाइफ स्टाइल

पति पत्नी के सेक्स संबंधों पर तीन प्रमुख सवाल, जो साल 2018 में सबसे ज्यादा हिट रहे!

Special Coverage News
27 Jan 2019 8:51 AM GMT
पति पत्नी के सेक्स संबंधों पर तीन प्रमुख सवाल,  जो साल 2018 में सबसे ज्यादा हिट रहे!
x
File Photo

इस साल के सबसे बड़े देखे जाने वाले तीन सवाल पाए गये. यह तीन सवाल साल 2018 में सबसे ज्यादा देखे गये है. इन सवालों का जबाब डॉ प्रकाश कोठारी ने बड़ी बेबाकी से जबाब दिया है. इन सवालों में आपको जिन्दगी के कई अहम पहलू को लेकर किये गये सवाल है.


सवाल - मेरी शादी हाल ही में हुई है शादी की पहली रात सहवास के समय उस के प्राइवेट पार्ट से न तो खून निकला और ना ही हाइमन (कौमार्य झिल्ली) दिखी. एक पाठक

उत्तर- एक बात आप जरूर समझ ले के सहवास के समय खून का निकलना बिल्कुल भी जरूरी नहीं है. मेरे पास ऐसे तमाम लोग आए जिन की शिकायत थी कि पहली बार सहवास करने पर भी उसके पार्टनर के प्राइवेट पार्ट से खून नहीं निकला. उन्होंने हाइमन को तलाशा लेकिन कहीं नजर नहीं आई हकीकत यह है कि ऐसे लोग बेवजह ही एक छोटे से टिशू (हाइमन) को लेकर बहुत बड़ा इशू अर्थात बखेड़ा खड़ा कर देते हैं इससे दोनों की जिंदगी में कड़वाहट आ जाती है, सच्चाई तो यह है कि हाइमन बचपन में खेलकूद के वक्त साइकिल चलाने से या टेंपल के इस्तेमाल से भी कई बार फट जाती है.

सवाल - जब मैं मास्टरबेशन करता हूं या सेक्स करता हूं तो मुझे शरीर में दर्द होता है खासकर घुटने में. एक पाठक

उत्तर - मास्टरबेशन से कोई नुकसान नहीं होता है जहां तक घुटने में दर्द होने की शिकायत है. तो आप यह जान लें कि जब क्लाइमैक्स के बाद स्पर्म निकलते हैं तो पूरा शरीर तनाव में आता है. ऐसे में खड़े होने पर शरीर का सारा दबाव घुटने पर आ जाता है. इसलिए मुमकिन है कि आपके घुटने दर्द करते हो इसलिए जब आप खड़े होकर यह कार्य करेंगे तो घुटनों में दर्द होता है. अगर यही काम आप बैठ कर या लेटकर करते हैं तो आपको निश्चित ही दर्द से निजात मिल जाएगी.

सवाल - मेरे पति को पोर्न फिल्मों की लत है वह पॉर्न फिल्मों की तरह ही रिलेशन बनाना चाहते हैं मैं क्या करूं - एक पाठिका

उत्तर - अगर आपके पति सेक्स लाइफ में ब्राइट चाहते हैं और उनकी इच्छाओं और आंसुओं से आपको कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा है. तो आप भी उनके साथ सफर में शामिल हो सकती हैं . लेकिन अगर आप के पति की डिमांड एबनॉर्मल सेक्स की है. तो आप उनसे खुलकर बात करें फिर भी उनकी जीत और संतुष्टि कायम रहे, तो आपको अपने पति पर खास ध्यान देने की जरूरत है और इलाज भी उन्हें चाहिए इसके कुछ उपाय भी है. उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बताएं जिस मोबाइल या कंप्यूटर में पोर्न देखते हैं. उसे अपनी और बच्चों के बीच में रखें सुबह उन्हें वॉक पर लेकर जाएं योग म्यूजिक आदि के लिए प्रेरित करें.

Next Story