Top
Home > लाइफ स्टाइल > थाने में पहुंची दो युवती कहा कि हम करेंगे शादी

थाने में पहुंची दो युवती कहा कि हम करेंगे शादी

 Special Coverage News |  21 May 2019 6:04 AM GMT  |  दिल्ली

थाने में पहुंची दो युवती कहा कि हम करेंगे शादी
x

दो युवतियों के बीच चार साल से चल रही दोस्ती प्यार में बदल गई। अब दोनों युवती एक-दूसरे से शादी कर साथ रहने की जिद पर अड़ी हैं, हालांकि उनके परिजन इस बात का विरोध कर रहे हैं, जिसके चलते दोनों कुछ दिन पहले घर से चली गई थीं। सोमवार को बड़ौत कोतवाली पहुंचीं दोनों युवतियों ने शादी कर साथ रहने की इच्छा जाहिर की। पुलिस ने दोनों युवतियों के परिजनों को थाने बुलाया और दोनों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा।

नगर निवासी दो युवतियों की चार साल पहले एक ही कालेज में पढ़ने के कारण दोस्ती हुई थी। इसके चलते दोनों सहेलियों का ज्यादतर समय एक-दूसरे के साथ गुजरने लगा। दो साल पहले दोनों ही दिल्ली स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने लगीं। यहां तक सब ठीक था।अचानक कुछ दिन पहले दोनों युवतियां दिल्ली से नौकरी छोड़कर बड़ौत आ लौट आईं। परिजनों ने नौकरी छोड़ने का कारण पूछा तो दोनों ही टाल-मटौल करती रहीं और कोई ठोस जवाब नहीं दिया। परिजनों ने भी ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

अब दोनों युवती ज्यादातर साथ रहने लगीं, इसी बीच परिजनों को दोनों के ही हाव-भाव कुछ ठीक नहीं लगे तो उन्होंने दोनों पर निगाह रखनी शुरू की। दोनों की हरकतों को देख कुछ शक होने पर परिजनों ने दोनों के साथ रहने का विरोध किया। इस पर करीब एक सप्ताह पहले दोनों ही अपने-अपने घर से चली गईं। परिजनों ने बड़ौत कोतवाली में उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई।

सोमवार को दोनों युवती बढ़ौत कोतवाली पहुंचीं और वहां पर दोनों ने शादी कर साथ रहने की इच्छा जाहिर की। कोतवाली पहुंचे उनके परिजनों ने उनकी इस इच्छा का विरोध किया। परिजन दोनों को अलग-अलग करने की जिद पर अड़े थे लेकिन दोनों युवतियों का कहना था कि वह एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकतीं। समाज इस बात की उन्हें अनुमति दे या न दे, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

कोतवाल आरके सिंह ने बताया कि दोनों युवतियों से पूछताछ की जा रही है। कोर्ट में दोनों के बयान दर्ज कराए जाएंगे। दोनों का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण भी कराया गया, जिससे उनकी सही आयु का पता चल सके। उधर, महिला पुलिस दोनों युवतियों का जिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण के बाद अपने साथ बड़ौत लेकर चली गईं।

Tags:    
Next Story
Share it