Top
Home > लाइफ स्टाइल > सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए करें इस का सेवन मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए करें इस का सेवन मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

अखरोट स्पर्म बढ़ाने में मदद करता है। अखरोट में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है, जो पुरुषों के लिंग में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने का काम बखूबी करता है।

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Feb 2020 12:30 PM GMT  |  नई दिल्ली

सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए करें इस का सेवन मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट
x

अगर आपकी सेक्स लाइफ खराब चल रही है तो उसके पीछे कारण आपकी खराब डाइट भी हो सकती है। दरअसल, देखा जाता है कि भागदौड़ वाली जिंदगी में आपके शरीर को वो सब नहीं मिल पाता जिसकी शरीर को सबसे ज्यादा जरूरत है। ऐसे में आपके शरीर में थकान, खून की कमी, इम्युनिटी सिस्टम कमजोर होने लगता है। इन सभी बीमारियों के चलते आपकी सेक्स लाइफ सबसे ज्यादा प्रभावित होती है।

ऐसे में इससे बचने के लिए कई कपल्स सेक्स पावर कैप्सूल का इस्तेमाल करते जो आपके शरीर को काफी नुकसान पहुंचाता है। यदि आप भी सेक्स समस्या से गुजर रहे हैं तो कुछ घरेलू चीजों के नियमित सेवन से आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं। हालांकि आपको जानकार काफी हैरानी होगी लेकिन ये नुस्खे बाजार की मंहगी दवाईयों से काफी कारगर सिद्ध होंगे।

-पानी बॉडी से सारी बेकार की चीजों को बहुत ही आसानी से बाहर निकाल देता है। स्पर्म की क्वालिटी बेहतर बनाने और उनकी संख्या बढ़ाने के लिए जितना ज्यादा मात्रा में पानी पिएंगे, उतना ही अच्छा रहेगा। पानी बेहतरीन टॉक्सिक के रूप में काम करता है।

-अखरोट स्पर्म बढ़ाने में मदद करता है। अखरोट में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है, जो पुरुषों के लिंग में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने का काम बखूबी करता है।

-मिर्च आपके यौन जीवन में अहम किरदार निभा सकती है। असल में मिर्च खून का प्रवाह बढ़ाती है जो आपके मूड को बदल सकता है. तो आज ही हरी मिर्च का लाभ उठाएं।

-स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है। यह फर्टिलिटी को बेहतर बनाता है। कई शोध इस बात को साबित कर चुके हैं कि पुरुषों में फर्टिलिटी बढ़ने के लिए विटामिन काफी अहम रोल निभाता है।

-हरी सब्जियों में एक नहीं कई फायदे छिपे हैं। इनमें पौष्टिक तत्व, विटामिन और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते हैं। इसमें स्विस चार्ड, पालक, केल और सरसों काफी अहम हैं। इनमें ऐसे कई पौष्टिक तत्व होते हैं, जो फर्टिलिटी और स्पर्म की क्वालिटी को बेहतर करते हैं।

-केला फाइबर का अच्छा सोर्स है। इस पर भी अच्छा यह कि इसमें मौजूद फाइबर घुलनशील होता है। यह यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। केले में मौजूद विटामिन और मिनरल सेक्स पावर को बेहतर कर सकते हैं।

-बिना किसी तरह की दवा के अंडे आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं। अंडे में विटामिन बी-5 और बी-6 होते हैं जो सेक्स लाइफ बेहतर बनाने का काम करेंगे। अंडों में प्रोटीन काफी मात्रा में होता है। जो स्टेमिना बढ़ाने का काम करता है। इतना ही नहीं अंडे में मौजूद पोषक तत्व कमजोरी दूर कर ताकत देते हैं और साथ ही कई तरह की बीमारियों से लड़ते भी हैं।

-सेक्स पावर या यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए सुपरफूड की तरह काम करती है डार्क चॉकलेट। डार्क चॉकलेट में L-arginine, एमिनो एसिड होता है जो सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है।

-केसर एस्ट्रोजेन, सेरोटोनिंन और दूसरे अच्छा हारमोन्स को बढ़ावा देते हैं जो तनाव या स्ट्रेस को कम करते हैं। इसलिए ज्यादातर आपने देखा होगा फिल्मों में शादी की पहली रात को केसर का दूध पिलाया जाता है।

-बादाम में काफी मात्रा में विटामिन ई होता है। रिसर्च के मुताबिक वह खाना जो विटामिन ई से भरपूर हो वह उन हार्मोन्स को प्रभावित करता है जो यौन इच्छा को प्रभावित करते हैं। पिस्ता में कॉपर, मैग्नेशियम और जिंक होता है। और ये सभी मिनरल्स उत्तेजना को बरकरार रखने में मददगार होते हैं। इतना ही नहीं मेवे स्पर्म काउंट की क्वालिटी और स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद करते हैं।

-लहसुन में पाया जाने वाला एलिसन पुरुषों के बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन को सही रखने के साथ ही जननांगों में भी प्रॉपर ब्लड सर्कुलेशन को बनाए रखता है। लहसुन सेक्स हार्मोन को भी कंट्रोल करता है। लहसुन में विटामिन बी -6 और सेलेनियम मौजूद होता है, जो स्पर्म को बेहतर बनाने के लिए जरूरी है।

-तरबूज कामेच्छा को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। तरबूज में फाइटोन्यूट्रीएन्ट्स काफी मात्रा में होते हैं जो सेक्स लाइफ को बेहतर बना सकता है। तरबूज में बीटा कैरोटीन, लाइकोपीन और सिट्रुलीन जैसे तत्व होते हैं जो आपको रिलेक्स फील कराएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it