लाइफ स्टाइल

महाभारत पर फिल्म बनाने जा रहे है विवेक अग्निहोत्री, एस एल भैरप्पा की किताब 'पर्व' पर आधारित होगी कहानी

Sonali kesarwani
21 Oct 2023 9:15 AM GMT
महाभारत पर फिल्म बनाने जा रहे है विवेक अग्निहोत्री, एस एल भैरप्पा की किताब पर्व पर आधारित होगी कहानी
x
विवेक अग्निहोत्री एक बहुत ही बड़ी फिल्म बनाने जा रहे है। जिसका नाम है महाभारत। इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्म बनाई है। जो काफी सुपरहिट रही है। महाभारत फिल्म की कहानी एस एल भैरप्पा की किताब 'पर्व' पर आधारित होगी।

'द ताशकंद फाइल्स' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्में बना चुके निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अब 'पर्व' बनाने जा रहे हैं। यह कहानी एस एल भैरप्पा की किताब 'पर्व' से ली गई है। जानकारी तो यह भी है कि यह तीन भाग वाली बड़ी फ्रेंचाइजी होगी। निर्देशक आज बेंगलुरु में फिल्म की घोषणा करने वाले हैं। इस दौरान उनके साथ, निर्माता और अभिनेत्री पल्लवी जोशी, सह-लेखक, प्रकाश बेलावाड़ी और पर्व उपन्यास के लेखक, एस. एल. भैरप्पा भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

विवेक अग्निहोत्री बड़ी फ़िल्में बना चुके है

विवेक रंजन अग्निहोत्री की 'पर्व' इसी नाम की किताब पर आधारित होगी, जिसे एस एल भैरप्पा ने कन्नड़ भाषा में लिखा है। यह संस्कृत महाकाव्य महाभारत का पुनर्कथन है, जिसे प्रमुख पात्रों के व्यक्तिगत प्रतिबिंबों के माध्यम से वर्णित किया गया है। उपन्यास को आधुनिक क्लासिक के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया है। विवेक अग्निहोत्री की ख्याति सिल्वर स्क्रीन से भी आगे तक फैली हुई है। वह एक बहुमुखी कलाकार हैं, जो एक भारतीय फिल्म निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में अपने सम्मोहक योगदान के लिए जाने जाते हैं। उनकी सिनेमाई उपलब्धियों में, 'द ताशकंद फाइल्स' प्रमुख है, जो भारत के दूसरे प्रधान मंत्री, लाल बहादुर शास्त्री के निधन के आसपास की रहस्यमय परिस्थितियों की एक दिलचस्प जांच है। 'द कश्मीर फाइल्स' उनकी एक और प्रभावशाली परियोजना है, जो कश्मीरी पंडितों के अपनी मातृभूमि से दुखद पलायन पर प्रकाश डालती है।

Also Read: आखिर क्यों महुआ मोइत्रा के वकील ने मानहानि केस से नाम लिया वापस, जानिए बड़ी वजह

टिल राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों से भरी होती है फिल्म

विवेक अग्निहोत्री के रचनात्मक प्रयास साहित्य तक फैले हुए हैं। उन्होंने अर्बन नक्सल्स: द मेकिंग ऑफ बुद्धा इन ए ट्रैफिक जैम जैसी किताबें लिखी हैं, जो वामपंथी उग्रवाद और बौद्धिक प्रचार के क्षेत्र में गहराई से उतरती हैं। उनके काम ने लगातार गहन चर्चाओं और बहसों को जन्म दिया है, जो जटिल राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों से निपटने में उनकी कहानी कहने की शक्ति का प्रमाण है।

Also Read: बीजेपी एमपी ने महुआ मोइत्रा पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- जब भारत में थीं, तो उनकी लोकसभा आईडी दुबई से कैसे लॉगिन हुई

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story