भोपाल

शाजापुर में बच्चों से भरी स्कूल वैन गिरी कुंए में, मची चीखपुकार चार बच्चों की मौत

Special Coverage News
18 Oct 2019 11:43 AM GMT
शाजापुर में बच्चों से भरी स्कूल वैन गिरी कुंए में, मची चीखपुकार चार बच्चों की मौत
x

शाजापुर: मध्य प्रदेश में एक बार फिर स्कूली बच्चे बड़े हादसे के शिकार हुए हैं. प्रदेश के शाजापुर जिले में स्कूली बच्चों से भरी वैन कुएं में गिर गई. हादसे में 3 बच्चों की मौत हो गई, वहीं एक दर्जन बच्चे घायल बताये जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। घायल बच्चों को अस्पताल पहुँचाया गया. हादसे के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को शाजापुर जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर ग्राम रिछोदा में एक स्कूल वैन पानी से लबालब भरे कुए में गिर गई. हादसे के बाद घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने रेस्क्यू शुरू कर दिया. बताया जाता है कि यह कुआं सड़क किनारे स्कूल के पास ही था, वैन को रेवेर्स करते समय यह हादसा हुआ, कुएं में पानी इतना था कि वैन पानी में डूब गई थी। वैन में 22 बच्चे सवार थे. हादसे में चार बच्चों की मौत की जानकारी सामने आई है, वहीं कई बच्चे घायल बताये जा रहे हैं.

घायल बच्चों को अस्पताल पहुँचाया गया है, वहीं कुए में तलाश की जा रही है, कुए का पानी निकाला जा रहा है. अस्पताल में भी लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है, हर कोई अपने बच्चों को ढूंढ रहा है. अस्पताल में भी चीख पुकार मची हुई है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रिछोदा में में हुई घटना पर दुख व्यक्त किया है। सीएम ने तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं/ वहीं दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा शाजापुर के रिछोदा में एक निजी स्कूल की स्कूली बच्चों से भरी वैन के कुएँ में गिरने की घटना बेहद दुःखद. तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश. दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ. घायल बच्चों का समुचित इलाज हो। पीड़ित परिवारो के साथ इस दुःख की घड़ी में खड़ी है सरकार , हर संभव मदद के निर्देश. घटना की जाँच हो , दोषियों को बख्शा नहीं जाये , उन पर कड़ी कार्यवाही हो.

इस हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा "अत्यंत दु:खद! शाजापुर के रिछोदा में निजी स्कूल की बच्चों से भरी वैन के कुएँ में गिरने की हृदय विदारक घटना का समाचार मिला. ईश्वर से प्रार्थना है कि मासूम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. विनम्र श्रद्धांजलि!".

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story