भोपाल

सीएम कमलनाथ बोले बीजेपी इन दस विधायकों को दे रही पैसे का लालच !

Special Coverage News
21 May 2019 1:04 PM GMT
सीएम कमलनाथ बोले बीजेपी इन दस विधायकों को दे रही पैसे का लालच !
x

लोकसभा चुनाव का परिणाम आने में अभी भी एक दिन बाकी है लेकिन इससे पहले ही मध्य प्रदेश में सियासत गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई का कहना है कि उनके पास बहुमत है और कांग्रेस के कई विधायक उनकी पार्टी से संपर्क में हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। कमलनाथ का कहना है कि भाजपा उनके दस विधायकों को धन-बल पर अपनी ओर मिलाने की जोड़-तोड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि उनके विधायकों ने फोन कर इस बात की शिकायत की है कि उन्हें पद और पैसे का लालच दिया जा रहा है।

विधायकों ने फोन पर की सीएम से शिकायत

भाजपा द्वारा मध्य प्रदेश में बहुमत साबित करने की मांग के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि कांग्रेस के कम से कम दस विधायकों को भाजपा ने पैसे और पद का लालच दिया है। कमलनाथ का कहना है कि कम से कम दस विधायकों के मुझे फोन आ चुके हैं। उन लोगों ने फोन पर मुझे बताया कि उन्हें पैसे या पद का लालच दिया जा रहा है।

सीएम ने कहा विधायक पार्टी की छवि खराब नहीं करेंगे

कमलनाथ का कहना है कि उनके विधायक किसी लालच में आकर पार्टी की छवि खराब नहीं करेंगे। उन्हें अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है। हालांकि कमलनाथ पहले भाजपा की मांग पर फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार थे। उन्होंने कहा था, हम पहले भी चार बार फ्लोर टेस्ट दे चुके हैं। यदि भाजपा एक बार फिर चाहती है कि हम बहुमत सिद्ध करें तो हम तैयार हैं।

बहुमत सिद्ध करने के लिए कमलनाथ बिलकुल आश्वस्त नजर आ रहे हैं। विधायकों की खरीद-फरोख्त पर कमलनाथ का कहना है कि मुझे अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है और पार्टी हमें सहयोग कर रही हैं। यदि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के उत्साह बढ़ाने के लिए ऐसा कर रही है तो मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी उठाए सवाल

कमलनाथ का यह आरोप काफी मायने रखता है क्योंकि एक दिन पहले ही विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से राज्य में पीने के पानी, कानून व्यवस्था और किसानों के बकाया भुगतान न करने जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए जल्द ही एक विधानसभा सत्र बुलाने का आग्रह किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के नाम पर "अनावश्यक रूप से" समस्याएं पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी अपने "शासनकाल के दौरान पिछले 15 वर्षों में हुए घोटालों" से डरती है। वह जानती है कि यदि कांग्रेस सरकार लंबे समय तक रह गई तो वह इन सब घोटालों का परदाफाश कर देगी।

घोटालों पर कार्रवाई से डरी हुई है भाजपा

खड़गे ने कहा, "कांग्रेस के पास बहुमत है, लेकिन भाजपा अनावश्यक रूप से सरकार को बाहर करना चाहती है। यह सोचती है कि अगर यह सरकार लंबे समय तक सत्ता में रहती है, तो भाजपा का घोटाला सामने आ जाएगा।।"

मध्य प्रदेश की विधानसभा में 231 सदस्य है, जिनमें 113 कांग्रेस और 109 भाजपा के विधायक हैं। पूर्ण बहुमत के के लिए कांग्रेस के पास एक विधायक कम है। फिलहाल कांग्रेस पार्टी सपा के एक, बहुजन समाज पार्टी के दो और चार निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला हुआ है।

(एजेंसी इनपुट)

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story