भोपाल

भोपाल में 9 दिन की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, डिलीवरी कराने वाली डॉक्टर थी संक्रमित, मरीजों की संख्या हुई 216

Arun Mishra
20 April 2020 2:53 AM GMT
भोपाल में 9 दिन की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, डिलीवरी कराने वाली डॉक्टर थी संक्रमित, मरीजों की संख्या हुई 216
x

भोपाल : राजधानी में 9 दिन की एक मासूम कोराना पॉजिटिव पाई गई है। उसे यह संक्रमण जन्म के क्षणों में ही मिल गया था। आंख खोलने के साथ ही उसका सामना कोराेना से हुआ। क्योंकि मां का सिजेरियन कर उसे इस दुनिया में लाने वाली चार में से एक डॉक्टर संक्रमित थी। बच्ची अब मां के आंचल की छांव में ही बीमारी से लड़ रही है। मां को कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया है।

दरअसल भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल में 7 तारीख को बच्ची का जन्म हुआ था. इसी अस्पताल में 2 तारीख को 2 महिला डॉक्टर वायरस से संक्रमित पाई गई थीं, जिसके बाद जो लोग इन डॉक्टर्स के संपर्क में आए उन सभी का सैंपल टेस्ट कराया गया, जिसमें इस 9 दिन की बच्ची को भी कोरोना निकला है.

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 189 से बढ़कर 216 पर पहुंची

उधर, राजधानी में रविवार को 450 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें से 27 नए पॉजिटिव मिले हैं। शहर में पहली बार एक ही दिन में इतने पॉजिटिव मिले हैं। इनमें दीनदयाल रसोई में काम करने वाला नगर निगम कर्मचारी, एक दूधवाला, पांच जमाती, चार पुलिस कर्मचारी और चार अन्य बच्चे भी शामिल हैं। भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 189 से बढ़कर 216 पर पहुंच गई है। 15 दिन में भोपाल में कोरोना के 174 मरीज मिले चुके हैं। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि 440 सैंपल की रिपोर्ट मिली है, इसमें से 27 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

रविवार को Covid-19 सैंपल की 440 रिपोर्ट आईं, जिनमें से 27 रिपोर्ट पॉजिटिव और बाकी बची रिपोर्ट नेगेटिव थी. वहीं भोपाल में अब तक 34 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. इन्हें 14 दिन होम क्वारंटीन में रखा गया है.

कोरोना संक्रमित 6 व्यक्तियों की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है. इन सभी मृतक व्यक्तियों की मेडिकल हिस्ट्री रही है और ये सभी किसी न किसी बीमारी से पीड़ित चल रहे थे. इनका इलाज पहले से ही चल रहा था.

Next Story