भोपाल

प्रज्ञा ठाकुर को मिली संदिग्ध चिट्ठी से BJP में हड़कंप, मोदी-योगी और अजित डोभाल के मिले फोटो

Arun Mishra
14 Jan 2020 6:18 AM GMT
प्रज्ञा ठाकुर को मिली संदिग्ध चिट्ठी से BJP में हड़कंप, मोदी-योगी और अजित डोभाल के मिले फोटो
x
सांसद की सूचना पर पुलिस और FSL की टीम देर रात उनके बंगले पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।

भोपाल : बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) के बंगले पर उर्दू में लिखा संदिग्ध लेटर और उसके साथ दो पाउच सफेद पाउडर पहुंचने से हड़कंप मच गया है। यह चिट्ठी चिट्टी उर्दू (Urdu) में लिखी है और उस पर भेजने वाले का पुणे का एड्रेस लिखा है। फॉरेंसिक टीम साध्वी प्रज्ञा के घर पर मौजूद है और मामले की जांच कर रही है। सांसद की सूचना पर पुलिस और FSL की टीम देर रात उनके बंगले पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।

संदिग्ध पत्र मिलने पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उनके ख़िलाफ साजिश रची जा रही है और उनकी जान को खतरा है। बीजेपी सांसद ने बताया कि लेटर में उनके फोटो के आगे क्रॉस का चिह्न लगा है। साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने आरोप लगाया कि उन्‍हें पहले भी धमकी वाली चिट्ठी लेटर मिल चुकी है, जिसकी पुलिस से कई बार शिकायत की गई थी लेकिन किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उर्दू में लिखे पत्र के साथ अन्‍य कागज भी थे, जिसमें से दो पाउच निकले। उन्‍होंने बताया कि उसे खोलने पर उनकी हाथ में खुजली होने लगी। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र के हित में काम करने वालों को टारगेट किया जाता है।



साध्वी प्रज्ञा ने कहा, कि लेटर में उनकी तस्‍वीर के साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अजित डोभाल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का फोटो भी है। उनकी तस्‍वीर के आगे क्रॉस का निशान लगा है। इसके अलावा एक फोटो में हथियार के चित्र हैं। उसके आगे साध्‍वी की तस्‍वीर लगी है। प्रज्ञा ठाकुर ने इसे बड़ी साजिश करार दिया है। उनका कहना है कि हम राष्ट्र के लिए काम करते हैं, इसलिए देशद्रोही उन्‍हें टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं।

एडिशनल एसपी संजय जैन ने बताया कि साध्वी के पास आए लेटर की जांच पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा लेटर के साथ जो पाउडर मिला है, उसकी जांच के लिए FSL की टीम लगी हुई है। टीम ने उस पाउडर को भी जब्‍त कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। चिट्ठी लिखने वाले की खोजबीन की जा रही है। बताया जा रहा है कि लेटर पुणे से साध्वी प्रज्ञा के पास पहुंचा है।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story