भोपाल

कमलनाथ के मंत्रियो के इस्तीफे के बाद अमित शाह के आवास पर हुआ साफ कौन बनेगा सीएम!

Shiv Kumar Mishra
9 March 2020 6:21 PM GMT
कमलनाथ के मंत्रियो के इस्तीफे के बाद अमित शाह के आवास पर हुआ साफ कौन बनेगा सीएम!
x

नई दिल्ली/भोपाल. मध्य प्रदेश के 6 मंत्रियों समेत सिंधिया गुट के 17 विधायकों के सोमवार को दिल्ली और बेंगलुरु जाने के साथ ही कमलनाथ सरकार के सामने संकट खड़ा हो गया है। बदलते सियासी हालात में भाजपा ने भी अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली आवास पर मध्य प्रदेश भाजपा नेताओं की बैठक में इसी पर चर्चा हो रही है। भाजपा ने मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बीच, राज्यपाल लालजी टंडन ने भी अपनी छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

शिवराज बन सकते हैं भाजपा विधायक दल के नेता

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में अमित शाह के आवास पर नरेंद्र सिंह तोमर और शिवराज सिंह बैठक कर रहे हैं। भाजपा ने मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है और बताया यह जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को दल का नेता चुना जा सकता है। राज्यपाल लालजी टंडन 5 दिन के लिए छुट्टियों पर लखनऊ गए थे। उनके निजी सचिव ने बताया कि राज्यपाल ने अपनी छुट्टियां कैंसल कर दी हैं और वे मंगलवार को भोपाल लौटेंगे। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा विधानसभा सत्र की शुरुआत में ही कमलनाथ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है।

सिंधिया आधे घंटे के लिए अपने घर से बाहर निकले थे

ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी दिल्ली में हैं। वे आधे घंटे के लिए अपने आवास से अकेले बाहर निकले थे। सूत्रों ने बताया कि सिंधिया ने सचिन पायलट से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सिंधिया सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस मध्य प्रदेश का संकट को टालने के लिए कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष या राज्यसभा सदस्य बना सकती है।

संकट से निपटने के लिए दिल्ली से भोपाल लौटे कमलनाथ

सिंधिया गुट के विधायकों के फोन बंद आ रहे हैं। इन सभी के मध्य प्रदेश से बाहर जाने की खबर लगते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली से भोपाल लौट आए। उन्होंने तुरंत बैठक बुलाई। कमलनाथ थोड़ी देर में कैबिनेट के साथ भी बैठक करेंगे। मंगलवार सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी दिल्ली में हैं। वे आधे घंटे के लिए अपने आवास से अकेले बाहर निकले थे। सूत्रों ने बताया कि सिंधिया ने सचिन पायलट से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि सिंधिया सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस मध्य प्रदेश का संकट को टालने के लिए कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष या राज्यसभा सदस्य बना सकती है।

इन सिंधिया समर्थकों के फोन बंद

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, तुलसी सिलावट, इमरती देवी, गोविंद सिंह राजपूत और प्रभुराम चौधरी बेंगलुरु गए हैं। भास्कर ने जब सभी को फोन लगाया तो इनके फोन बंद मिले। राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, जसवंत जाटव, बिजेंद्र यादव, जसपाल जज्जी, रणवीर जाटव, कमलेश जाटव, रक्षा सिरोनिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज कंषाना और सुरेश धाकड़ से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है।

Next Story