भोपाल

मध्यप्रदेश के लिए कांग्रेस ने किये 155 उम्मीदवार घोषित

Special Coverage News
3 Nov 2018 4:23 PM GMT
मध्यप्रदेश के लिए कांग्रेस ने किये 155 उम्मीदवार घोषित
x

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने पहली सूची जारी की. कांग्रेस ने इसमें 155 उम्मीदवार घोषित किये. कांग्रेस की सूची बड़ी संतुलित बताई जा रही है, सूची में 22 महिलाओं को और सबसे ज्यादा युवाओं को तरजीह दी गई है. सूची के मुताबिक, कांग्रेस ने 155 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है. कांग्रेस की लिस्ट में दिग्विजय, कमलनाथ, सिंधिया सभी के समर्थकों को बराबरी से टिकट मिले हैं. बीजेपी की अपेक्षा कांग्रेस की सूची बड़ी संतुलित बताई जा रही है.

भोपाल की उत्तर सीट से आरिफ अकील, चुरहट से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, भोपाल दक्षिण पश्चिम से पीसी शर्मा, राउ से जीतू पटवारी, सांसद कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को झाबुआ से, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी काला पीपल से, भोजपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को आगर सीट से टिकट मिला है.



देखिये सूची




पूर्व सांसद विजयलक्ष्मी साधो को महेश्वर से और दिग्विजय सिंह के भाई पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह को चाचौड़ा से टिकट दिया गया है. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह और भतीजे प्रियव्रत सिंह को भी टिकट मिला है. कांग्रेस के अधिकतर विधायकों को फिर मौका दिया गया है. करीब 22 महिला प्रत्याशी भी हैं इस लिस्ट में शामिल हैं. कांग्रेस की सूची में युवाओं को भरपूर मौका दिया गया है.




बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 177 सीटों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट चुनाव लड़ेंगे. पहली लिस्ट में बीजेपी के मौजूदा 27 विधायकों के टिकट कट गए हैं.







Next Story