भोपाल

मध्यप्रदेश की बड़ी खबर, मंत्रिमंडल से 8 जूनियर मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं: सूत्र

Shiv Kumar Mishra
7 March 2020 4:19 PM GMT
मध्यप्रदेश की बड़ी खबर, मंत्रिमंडल से 8 जूनियर मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं: सूत्र
x

भोपाल, प्रदेश में इन दिनों सियासत हलचल को लेकर पल पल बदलते समीकरणों ओर राजनीतिक अटकलो के वीच कमलनाथ सरकार में मंत्रिमंडल के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार बजट सत्र के बाद किया जाएगा।

बता दे कि हॉर्स ट्रेडिंग के मामले के तूल पकड़ने के बाद से मध्य प्रदेश राजनीतिक गलियों में यह चर्चा आम हो गई थी कि कमलनाथ सरकार जल्दी ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। अब इस मामले में कमलनाथ ने सभी मंत्रियों को 8 मार्च भोपाल में रहने के निर्देश दिए हैं। चर्चा यह भी है कि नाराज विधायकों को दोबारा से कैबिनेट की शपथ करवाई जा सकती है।

बताया जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर कुछ मंत्रियों ने शुक्रवार को इस्तीफा देने की पेशकश की थी। लेकिन शनिवार को जनसंपर्क मंत्री ने मंत्रिमंडल में फेरबदल होने की बात कहते हैं इन सारी अटकलों को खारिज कर दिया।

अाई खबर के मुताबिक शर्मा के बयान से कुछ विधायक खुश नहीं लग रहे हैं। नाम न बताने की शर्त पर उन्होंने कहा कि 16 मार्च से बजट सत्र प्रारंभ हो जाएगा जो की अप्रैल तक चलेगा। और 26 मार्च को राज्यसभा की 3 सीटों पर मतदान होना है। किसी विधायक चाहते हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार राज्यसभा की वोटिंग से पहले हो।

विधायकों ने यह भी आरोप लगाया कि मीटिंग में बातें कुछ और कहीं जाती है और मीडिया के सामने उसे किसी और तरह से पेश किया जाता है।

सूत्रों की माने तो कमलनाथ मंत्रिमंडल में से करीब 8 जूनियर मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं।जिसकी जगह ज्यादा चुनाव जीत चुके वरिष्ठ विधायकों को मंत्री पद दी जा सकती है। बताते चलें कि प्रदेश में 230 विधायकों की संख्या के हिसाब से 34 सदस्य मंत्री बनाए जा सकते हैं। जहां इस वक्त मुख्यमंत्री को मिलाकर कमलनाथ सरकार में कुल 29 मंत्री हैं।

Next Story