Breaking News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > MP में राजनीतिक घमासान: BJP के 2 विधायकों की बगावत, बिल पर कमलनाथ का दिया साथ, थामेंगे कांग्रेस का हाथ?

MP में राजनीतिक घमासान: BJP के 2 विधायकों की बगावत, बिल पर कमलनाथ का दिया साथ, थामेंगे कांग्रेस का हाथ?

BJP के दोनों विधायकों को अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है. वे आज रात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ डिनर करेंगे.

 Special Coverage News |  24 July 2019 2:21 PM GMT  |  दिल्ली

MP में राजनीतिक घमासान: BJP के 2 विधायकों की बगावत, बिल पर कमलनाथ का दिया साथ, थामेंगे कांग्रेस का हाथ?

भोपाल : मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के समर्थन में मतदान किया है. अब दोनों विधायकों को अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है. वे आज रात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ डिनर करेंगे.



कांग्रेस का दामन थामेंगे बीजेपी के दोनों बागी विधायक?

क्रिमिनल लॉ (अमेंडमेंट) बिल पर वोटिंग के दौरान मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी और ब्यौहारी से विधायक शरद कौल ने सरकार का साथ दिया। सरकार के बिल के समर्थन में वोट देने के बाद जहां नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार झूठे वादे करते हुए खुद का प्रचार करती रहती है। उन्होंने कहा कि उन्हें मैहर का विकास भी करना है और वह मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ हैं। इसी तरह शरद कौल ने भी कहा कि यह उनकी 'घर वापसी' जैसे है, क्योंकि वह पहले कांग्रेस में रह चुके हैं। हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक बीजेपी के ये दोनों बागी विधायक जल्द ही कांग्रेस का दामन थामेंगे। उन्हें किसी अज्ञात जगह ले जाया गया है, जहां वे सीएम कमलनाथ से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विपक्ष को चुनौती दी है कि वह जब चाहे सदन में बहुमत का टेस्ट करा ले. दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दावा किया कि ऊपर से नंबर एक और दो का आदेश हुआ तो सरकार एक दिन भी नहीं चलेगी. राज्य विधानसभा का माहौल बुधवार को काफी गर्माहट लिए रहा, क्योंकि एक दिन पहले ही कर्नाटक में बीजेपी ने सरकार गिराने में सफलता पाई है. अब मध्य प्रदेश की सरकार को गिराने की चर्चाएं जोरों पर हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बहुमत सरकार के पास होने का दावा किया तो बीजेपी ने ऊपर के आदेश का जिक्र किया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top