भोपाल

मध्यप्रदेश उपचुनाव में बीजेपी अंडे से परेशान!

Shiv Kumar Mishra
15 Sep 2020 4:38 AM GMT
मध्यप्रदेश उपचुनाव में बीजेपी अंडे से परेशान!
x

सुनने में बड़ा अजीब लग रहा है लेकिन कहा यही जा रहा है कि मध्य प्रदेश जहां 27 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होगा वहां बीजेपी अंडे से परेशान है. दिलचस्प यह है कि परेशानी किसी बाहरी व्यक्ति ने पैदा नहीं किए व उनके ही एक मंत्री के जरिए पैदा हुई है.

राज्य में महिला कल्याण मंत्री हैं. इमरती देवी कमलनाथ सरकार में अभी भी इसी मंत्रालय की मंत्री थी क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट की .है इसलिए सिंधिया के साथ वह भी कांग्रेसी पर भारतीय जनता पार्टी में आ गई थी. कमलनाथ सरकार में मंत्री हुआ करती थी. तो उन्होंने गरीब बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए आंगनवाड़ी में शामिल रहेगा. उस समय बीजेपी सामने आ गई थी. बीजेपी ने कहा था कि आंगनबाड़ी में अंडा किसी भी कीमत में शामिल नहीं होने दिया जाएगा.

इसी बीच सरकार पलट गई और फिर यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया था. अब जबकि फिर से उसी मंत्औरालय की मंत्ररी इमरती देवी है और मध्यप्रदेश उपचुनाव में 27 सीटों में से एक सीट उनकी भी है. तो उन्होंने अंडे को आंगनवाड़ी में शामिल किए जाने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के लिए दुविधा वाली स्थिति पैदा होना स्वाभाविक ही है. शिवराज चौहान अब इस मुद्दे से पल्ला झाड़ने हुए, यह कहते नजर आ रहे हैं कि सरकार के स्तर पर इस संबंध में कोई फैसला नहीं हुआ है. यह इमरती देवी की अपनी घोषणा है जिस पर वह कायम है.

कहा जा रहा है इमरती देवी को अपनी जीत की कई ज्यादा फिक्र है. उनकी सीट रिजर्व सीट है जिसमें अनुसूचित जाति और जनजाति की आबादी ज्यादा .है गरीबी की रेखा के .नीचे जीवन यापन करने वालों की संख्या ज्यादा है. मंत्री उनके जरिए उन परिवारों की मदद कर अपना बनाना चाहती हैं. ताकि चुनाव में आसानी से जीत सकें.

Next Story