भोपाल

मंत्रिमंडल विस्तार शिवराज के गले की बनी फांस, जब पूर्व मंत्री ने कही ये बात

Shiv Kumar Mishra
4 Jan 2021 7:42 AM GMT
मंत्रिमंडल विस्तार शिवराज के गले की बनी फांस, जब पूर्व मंत्री ने कही ये बात
x

शिवराज कैबिनेट का तीसरी बार विस्तार हो गया है। तीसरी विस्तार के जरिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिंधिया समर्थकों को साधने की कोशिश की है। लेकिन बीजेपी के पुराने दिग्गजों को फिर से संतोष करना पड़ा है। इस बार भी कैबिनेट में महाकौशल और विंध्य के लोगों को जगह नहीं मिली है। इसके बाद पूर्व मंत्री और विधायक अजय विश्नोई का दर्द छलका है।

पाटन से बीजेपी विधायक अजय विश्वनोई ने शिवराज कैबिनेट के विस्तार के बाद लिखा है कि 'महाकौशल' अब उड़ नहीं सकता, फड़फड़ा सकता है। एमपी में सरकार का पूर्ण विस्तार हो गया है। ग्वालियर, चंबल, भोपाल, मालवा क्षेत्र का हर दूसरा बीजेपी विधायक मंत्री है। सागर, शहडोल संभाग का हर तीसरा बीजेपी विधायक मंत्री है।

उन्होंने आगे लिखा कि महाकौशल के 13 बीजेपी विधायकों में से एक को और रीवा संभाग में 18 बीजेपी विधायकों में से एक को राज्य मंत्री बनने का सौभाग्य मिला है। महाकौशल और विंध्य अब फड़फड़ा सकते हैं, उड़ नहीं सकते। महाकौशल और विंध्य को अब खुश रहना होगा। खुशामद करते रहना होगा।

गौरतलब है कि अजय विश्नोई पहले भी नाराजगी जता चुके हैं, जब दूसरी बार शिवराज कैबिनेट का विस्तार हुआ था। अजय विश्वनोई एमपी बीजेपी के सीनियर नेता हैं। इस बार उन्हें उम्मीद थी कि शिवराज कैबिनेट में जगह मिलेगी। लेकिन विस्तार में सिर्फ ज्योतिरादित्य सिंधिया के 2 लोग तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मौका दिया गया है। ऐसे में फिर से अपने लोगों का दर्द छलक कर सामने आने लगा है।

Next Story