भोपाल

क्या मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की हो सकती है घर वापसी?

Shiv Kumar Mishra
19 Sep 2023 12:01 PM GMT
क्या मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया की हो सकती है घर वापसी?
x

मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने है और अभी तक जो सर्वे सामने आए हैं, उसमें बीजेपी की सरकार जाती दिख रही है। एसे में मध्यप्रदेश में एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनती नजर आ रही है। जहां पिछली बार महज कुछ सीटों से सरकार और विपक्ष में अंतर था जो बाद में गड़बड़ा गया और बीजेपी पुनः सत्ता में आ गई। इसके पीछे कांग्रेस तबके एक बड़े नेता जो अब बीजेपी में उनकी वजह से यह सब हुआ।

अब इस बार कांग्रेस की सरकार बनती नज़र आ रही है, लेकिन जिसकी वजह से मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिरी थी उसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अहम भूमिका निभाई थी। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गिराने में भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया फिर से घर वापसी का रास्ता तलाश रहे हैं।

यह कयास तब लगने शुरू हुए जब उनकी तस्वीर आज के सदन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ नजर आई। सदन में सोनिया गांधी की बगल की सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बैठे नजर आए। हालांकि अभी इस बात को लेकर कोई राजनैतिक बयान सामने नहीं आया है।

नई संसद में जाने से पहले आज सेंट्रल हॉल में रोचक तस्वीर सामने आई. जब सोनिया गांधी के बगल में ज्योतिरादित्य सिंधिया अगल-बगल बैठे दिखाई दिये. ये तस्वीर उस वक्त सामने आई, जब सेंट्रल हॉल में आखिरी संयुक्त सेशन को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित कर रहे थे. संयुक्त सेशन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता पक्ष और विपक्ष के सभी सांसदों से मुस्कुराकर मिलते दिखाई दिये. वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी बातचीत करते दिखाई दिये.

Next Story