भोपाल

शिवराज का ऐलान, चंबल प्रोग्रेस वे का बदला नाम, अब 'अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे' होगा

Arun Mishra
16 Aug 2020 8:13 AM GMT
शिवराज का ऐलान, चंबल प्रोग्रेस वे का बदला नाम, अब अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे होगा
x
चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अब 'अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे' होगा।

भोपाल : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर भोपाल स्थित बीजेपी ऑफिस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। सीएम शिवराज समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने उन्हें नमन किया है। इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा की है। चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अब 'अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे' होगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए हमने चंबल प्रोग्रेस वे का नाम 'अटल बिहारी वाजपेयी चंबल एक्प्रेस वे' करने का निर्णय लिया है। हम सब उन्हें याद करें और पूरी सामर्थ्य के साथ एमपी का नवनिर्माण करें, यहीं उनके चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने तय किया कि भारत को परमाणु शक्ति से संपन्न करेंगे। विश्व की बड़ी ताकतें विरुद्ध खड़ी हो गईं। प्रतिबंध लगाए गए। धमकी दी गई, लेकिन अटल जी के संकल्प और साहस को कई नहीं डिगा सका। पोखरण में परमाणु परीक्षण हुआ और दुनिया अचंभित रह गई।

मैं तुम्हारा साथ नहीं छोड़ सकता हूं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक घटना को याद करते हुए कहा कि जब मेरा एक्सीडेंट हुआ तो मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया। मैंने अटल बिहारी वाजपेयी से यह अनुरोध किया तो उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि तुम आज संकट में हो, मैं इस समय तुम्हारा साथ कैसे छोड़ सकता हूं। उन्होंने कहा कि गंजबसौदा में पंजाब मेल का स्टॉपेज करवाने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी स्वयं मेरे अनुरोध पर तत्कालीन रेलमंत्री के पास पहुंच गए थे। वे अहंकारहीन व्यक्तित्व के धनी थे।

Next Story