भोपाल

कोरोना से लड़ाई के लिए बच्चों ने पेश की एक मिशाल, Video देख खुद को भावुक होने से रोक नहीं पाएंगे पीएम मोदी

Shiv Kumar Mishra
28 March 2020 4:19 PM GMT
कोरोना से लड़ाई के लिए बच्चों ने पेश की एक मिशाल, Video देख खुद को भावुक होने से रोक नहीं पाएंगे पीएम मोदी
x

भोपाल: मध्यप्रदेश के नीमच में 2 बच्चों ने कोरोना के खि‍लाफ लड़ाई के लिए अपनी गुल्लक तोड़ दी. गुल्लक तोड़कर पैसे लिए बच्चे कंजार्डा थाने पहुंचे और थानेदार के हाथ में पैसे थमा दिए. बच्चों की अपील सुनकर थानेदार भी भावुक हुए बिना नहीं रह पाए. मामला नीमच जिले के मनासा तहसील के कंजार्डा थाना क्षेत्र के गांव खेड़ली का है जहां पर छोटा बच्चा केशव परिहार अपनी गुल्लक तोड़कर पैसे लिए चौकी पहुंच गया और कहा कि अंकल यह पैसे मेरी ओर से कोरोना बीमारी की सहायता के लिए भेज दीजिएगा.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करें. यह राहत कोष भविष्य में मौजूदा संकट जैसी स्थिति से निपटने में काम में लाया जाएगा. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि लिंक में राहत कोष से जुड़ी सारी जानकारी है. यह राहत कोष छोट-छोटे दान भी स्वीकार करता है.



पीएम मोदी ने कहा कि यह राहत कोष आपदा प्रबंधन की क्षमता को मजबूत करेगा और नागरिकों को सुरक्षा को लेकर किए जा रहे शोध में काम में लाया जाएगा. प्रधानमंत्री ने अपील की है कि आइए भारत को एक स्वस्थ देश और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें.

देश में संकट को देखते हुए समाज की कई हस्तियां भी सामने आई हैं और अपनी ओर से मदद की पेशकश की है. उद्योगपति रतन टाटा ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है और 1500 करोड़ रुपये की सहायता की पेशकश की है. वहीं बॉलीवुड अभ‍िनेता अक्षय कुमार ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

Next Story