भोपाल

सीएम कमलनाथ ने बताया मोदी के पायजामे का हाल, देश आज़म के अंडरवियर में था फंसा

Special Coverage News
15 April 2019 1:39 PM GMT
सीएम कमलनाथ ने बताया मोदी के पायजामे का हाल, देश आज़म के अंडरवियर में था फंसा
x

चुनाव आयोग का दो लोंगों को प्रचार बंद करने के आदेश देने के बाद भी लोकसभा चुनाव प्रचार में जुबानी जंग जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां पाकिस्तान के खिलाफ भारत की कार्रवाई को खूब भुना रहे हैं और इसी बहाने कांग्रेस पर पाकिस्तान के प्रति नरमी बरतने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने प्रधानमंत्री के बयान पर पलटवार किया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सबसे ज्यादा आतंकी हमले बीजेपी की सरकार में हुए.

हरसूद में बैतूल लोकसभा के प्रत्याशी की सभा में कमलनाथ ने कहा, ''जब मोदी ने पेंट ओर पायजामा पहनना भी नहीं सीखा था, तब नेहरू और इंदिरा ने फौज बना दी थी. एयर फोर्स और नेवी की स्थापना कर दी थी. मोदी कहते हैं की पहले देश सुरक्षित हाथों में नहीं था, लेकिन मैं बता दूं कि सबसे ज्यादा आतंकी हमले बीजेपी की सरकार में ही हुए हैं, ये लोग सिर्फ गुमराह करने की बात करते हैं मुद्दों की बात नहीं करते.''

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस को बीजेपी ने जब सत्ता सौंपी थी, तब राज्य आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहा था. किसान आत्महत्या कर रहे थे और अपराध के मामले में राज्य देश में नंबर एक पर था. कांग्रेस ने सत्ता में आते ही हालात बदलने का काम शुरू किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से जो वादा किया था, वह पूरा किया. अब तक 22 लाख किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ हो चुका है. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण कर्ज माफी का काम रुक गया है. चुनाव पूरा होते ही बाकी बचे किसानों का कर्ज भी माफ किया जाएगा.

कमलनाथ ने किसानों के बिगड़े हालात के लिए पूर्ववर्ती शिवराज सरकार का जिम्मेदार ठहराया और कहा, "कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है. इसका ब्योरा ऑनलाइन उपलब्ध है. मगर नकारात्मक राजनीति करने वाले बीजेपी के लोग भ्रम फैलाने में लगे हैं. उनकी यह चाल कामयाब नहीं होने वाली. किसान जान गया है कि 15 साल में बीजेपी के लोगों ने उसके साथ क्या-क्या किया है."

मध्य प्रदेश में कब-कब है चुनाव?

चौथा चरण (29 अप्रैल)- सीधी, शहडोल,जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा.

पांचवां चरण (6 मई)- मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल,राजगढ़.

छठा चरण (12 मई):- मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल,राजगढ़.

सातवां चरण (19 मई): देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन, खंडवा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story