Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर प्रशांतकिशोर से की बात

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर प्रशांतकिशोर से की बात

 Shiv Kumar Mishra |  2 Jun 2020 3:33 PM GMT  |  भोपाल

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में उपचुनाव को लेकर प्रशांतकिशोर से की बात

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस 24 विधानसभा सीटों के लिए प्रचार करने के लिए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ बातचीत कर रही है, जिसके लिए उपचुनाव कराने की जरूरत है, पार्टी विधायक पीसी शर्मा ने आज यह जानकारी दी।

24 सीटों में से 22 खाली हो गईं, जब सिटिंग विधायक, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सभी समर्थकों ने भाजपा में शामिल होने के बाद विधानसभा छोड़ दी। विधायकों की मौत के कारण दो सीटें खाली हैं।

उपचुनाव के लिए अभी तक कोई तारीख घोषित नहीं की गई है।


शर्मा ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया, "हम 24 सीटों पर आगामी उपचुनावों के लिए रणनीतिकार प्रशांत किशोर से बात कर रहे हैं। वह सर्वेक्षण करेंगे और पार्टी को एक सर्वेक्षण और सोशल मीडिया रणनीति बनाने में मदद करेंगे।"

शर्मा ने कहा, "प्रशांत किशोर ने पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए भी काम किया था। वह पार्टी को उम्मीदवारों के चयन और चुनाव के मुद्दों में मदद करेंगे।"

जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक रामेश्वर शर्मा ने विकास को महत्वहीन बताते हुए कहा, "किशोर क्या करेंगे? कांग्रेस ने समाज के हर वर्ग के लिए झूठे वादे किए हैं। किसान कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता, 51,000 रु। शादीशुदा जोड़े आदि? "

भाजपा नेता ने समाचार एजेंसी आरटीआई से कहा, "भाजपा सभी 24 सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है क्योंकि मप्र में 15 महीने के शासन के दौरान कांग्रेस उजागर हुई थी।"

230 सदस्यीय विधानसभा की प्रभावी ताकत 206 है, जिसमें भाजपा के पास 107 विधायकों के साथ बहुमत है। कांग्रेस के 92 विधायक हैं, जबकि चार निर्दलीय विधायक हैं, जिनमें दो मायावती के बसपा से और एक अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it