Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > दिग्विजय के MLA भाई लक्ष्मण सिंह ने Article 370 पर मोदी सरकार को दी बधाई, कही ये बात

दिग्विजय के MLA भाई लक्ष्मण सिंह ने Article 370 पर मोदी सरकार को दी बधाई, कही ये बात

मध्य प्रदेश के चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने केंद्र सरकार को बधाई देते हुए धारा 370 हटाने को उचित बताया है.

 Special Coverage News |  6 Aug 2019 9:39 AM GMT  |  दिल्ली

दिग्विजय के MLA भाई लक्ष्मण सिंह ने Article 370 पर मोदी सरकार को दी बधाई, कही ये बात

भोपाल : जम्‍मू-कश्‍मीर पुनर्गठन बिल सोमवार को राज्यसभा में पास हो गया. पूरे देश में जश्न का माहौल है वहीं कांग्रेस के कुछ नेताओं धारा 370 पर लिए गए फैसले पर सरकार का समर्थन किया है. वहीं मध्य प्रदेश के चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने केंद्र सरकार को बधाई देते हुए धारा 370 हटाने को उचित बताया है.

'मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया'

विधायक लक्ष्मण सिंह ने बयान देते हुए कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने कश्मीर के वर्तमान हालातों की कल्पना भी नहीं की होगी तभी उन्होंने धारा 370 लगाई थी. लेकिन जो हालात आज कश्मीर में बने हुए हैं उसके देखते हुए मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाया है.

'लद्दाख को कश्मीर से अलग करना अच्छी कार्रवाई'

लक्ष्मण सिंह ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि आतंकवाद हमेशा से ही कश्मीर की सभ्यता के खिलाफ रहा है. अलगाववादी नेताओं ने यदि मजबूर नहीं किया होता तो शायद धारा 370 लागू रहती. लद्दाख को कश्मीर से अलग करना भी अच्छी कार्रवाई रही. केंद्र सरकार ने वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से बिलकुल उचित कदम उठाया है.

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव ने भी किया समर्थन

सोमवार को राज्यसभा में बिल पास होने के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने धारा 370 को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि, एक ऐतिहासिक गलती को आज सुधार लिया गया. मेरे राजनीतिक गुरू लोहिया धारा 370 के खिलाफ थे. मैं नहीं समझता हूं कि उस क्षेत्र के विकास में या वहां के प्रशासन में इससे कोई मुश्किल आएगी.

वहीं रायबरेली सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने भी फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top